Tuesday, September 17, 2024

यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई, 17 गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन शनिवार शाम सात बजे तक 17 लोग पकड़े गये हैं। ये कार्रवाई अलग-अलग जिलों से हुई है। पुलिस अब इन लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई अमल में लाएगी।

पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन का पेपर समाप्त होने के बाद पुलिस की ओर से ताजा जानकारी दी गयी। इसमें बताया गया कि नकलविहिन और शांतिपूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए एसटीएफ, पुलिस के अलावा कई स्थानीय जांच एजेंसी सक्रिय थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरे दिन की परीक्षा समाप्ति तक 17 लोग अलग-अलग जिलों से पकड़े गये हैं। इनमें आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र से हाथरस निवासी विवेक सिंह, कानपुर नगर के कोतवाली क्षेत्र से मथुरा निवासी योगेश सारस्वत, बजरिया थाना से मथुरा निवासी पवन चौधरी, यूपी एसटीएफ ने भदोही निवासी अनिरूद्ध को लखनऊ के गाजीपुर इलाके से पकड़ा है।

इसी तरह गोरखपुर के बांसगांव थाना से महिला आरक्षी पिंकी सोनकर, दिल्ली से देव प्रताप सिंह, महाराजगंज के कोतवाली इलाके से हरियाणा निवासी योगेश, ललितपुर की कोतवाली से अवधेश कुमार,रायबरेली के कोतवाली से औरैया निवासी उपेन्द्र सिंह पाल, सहारनपुर के सदर कोतवाली इलाके से धीरज कुमार, सदर बाजार थाना से पवन कुमार शर्मा और कुतुबशेर थाना आकाश, फिरोजाबाद जनपद के उत्तर थाना से वेद प्रकाश शाह उर्फ मुन्ना शाह,मथुरा जनपद के गोविन्द नगर थाना से आगरा निवासी ऊषा कुमारी, प्रीती यादव भी पकड़ी गयी। इनके अलावा मऊ जनपद में कोतवाली नगर से बिहार निवासी सुमन और गोरखपुर का रहने वाले कुलदीप को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की ओर से बताया गया कि जब से परीक्षा शुरू हुई है तब से शनिवार की शाम सात बजे तक इन 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 15 मुकदमें दर्ज किए गए हैं, जो अलग-अलग मामलों में हैं। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर इनसे जुड़े लोगों को भी पकड़ सकती है।

फिरोजाबाद में भी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा मामले में शनिवार को दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रथम पाली के पेपर के दौरान एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है। अभ्यर्थी का बायोमैट्रिक एवं आधार प्रमाणीकरण का रिजल्ट मैच न होने पर केन्द्र व्यवस्थापक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र प्रभारी पुलिस ने गम्भीरता से जांच करते हुए अभियुक्त वेदप्रकाश शाह उर्फ मुन्ना शाह को परीक्षा केन्द्र इस्लामियां इण्टर कॉलेज फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

केन्द्र व्यवस्थापक, प्रधानाचार्य की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आरोपी के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय