Friday, April 26, 2024

मस्क ने नडेला को लिखा पत्र, माइक्रोसॉफ्ट पर ट्विटर डेटा के उल्लंघन का लगाया आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

न्यूयॉर्क। एलन मस्क के वकील ने माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला को एक पत्र भेजा है, जिसमें ट्विटर के डेवलपर एग्रीमेंट का लंबे समय तक उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने ट्विटर की ओर से भेजे गए पत्र में कहा कि उनकी हालिया समीक्षा से संकेत मिलता है कि माइक्रोसॉफ्ट लंबे समय से समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट ने आठ अलग-अलग ट्विटर के एपीआई को अपने प्रोडक्ट्स जैसे एक्सबॉक्स, बिंग सर्च और इसके विज्ञापन प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इन आठ ट्विटर एपीआई ऐप (सामूहिक रूप से, माइक्रोसॉफ्ट ऐप) का पंजीकरण और उपयोग कर कंपनी ट्विटर के डेवलपर एग्रीमेंट और पॉलिसी का पालन करने के लिए सहमत हुई थी।

पत्र के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स ने ट्विटर के एपीआई को 780 मिलियन से अधिक बार एक्सेस किया और अकेले 2022 में 26 बिलियन से अधिक ट्वीट्स को दोबारा प्राप्त किया।

पत्र में कहा गया है, दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स में से एक के लिए, माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट इंफरेमेशन स्पष्ट रूप से बताता है कि वह अपने कस्टमर्स को अंतिम सीमा के आसपास जाने की अनुमति देना चाहता है।

निवर्तमान ट्विटर सीईओ ने पिछले महीने माइक्रोसॉफ्ट पर मुकदमा करने की धमकी दी थी कि कंपनी ट्विटर डेटा का अवैध रूप से उपयोग कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अपने विज्ञापन प्लेटफॉर्म से ट्विटर को हटा दिए जाने के बाद मस्क ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कथित तौर पर ट्विटर के एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) शुल्क का भुगतान करने से इनकार कर दिया था।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, उन्होंने अवैध रूप से ट्विटर डेटा का उपयोग कर प्रशिक्षण दिया।

हालांकि, नडेला को स्पिरो का पत्र कानूनी कार्रवाई करने के बारे में कुछ नहीं कहता है।

माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि उन्होंने ट्विटर का प्रतिनिधित्व करने वाली एक कानूनी फर्म से मुफ्त ट्विटर एपीआई के पिछले उपयोग के बारे में कुछ सवाल सुने थे।

प्रवक्ता ने कहा, हम इन सवालों की समीक्षा करेंगे और उचित जवाब देंगे। हम कंपनी के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी जारी रखने की उम्मीद करते हैं।

स्पिरो के पत्र में कहा गया है कि समझौते की शर्तों के लिए माइक्रोसॉफ्ट को अनुरोधित अनुपालन ऑडिट के साथ अपना पूर्ण सहयोग और सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, हम इस मामले में आपके शीघ्र और पूर्ण सहयोग की आशा करते हैं। कृपया एक निश्चित तारीख प्रदान करें, जिसके द्वारा माइक्रोसॉफ्ट अनुरोधित जानकारी प्रदान करेगा और किसी भी स्थिति में 7 जून 2023 से पहले नहीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय