Saturday, June 29, 2024

मुज़फ्फरनगर का इनामी पशु तस्कर मेरठ में गिरफ्तार, विदेश में भी करता पशुओं की तस्करी

नोएडा । उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (नोएडा यूनिट) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पशु तस्करी करने वाले 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।
उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एसएसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि एक सूचना के आधार पर यूपी एसटीएफ नोएडा यूनिट ने मेरठ के थाना फलावदा क्षेत्र से इकबाल पुत्र शहीद निवासी ग्राम संभल हेड़ा थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इसके पास से पुलिस ने एक देसी तमंचा, कारतूस तथा 2550 रुपए नगद बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि यह आरोपी गैंगस्टर एक्ट के मामले में निरुद्ध था। इसकी गिरफ्तारी पर जनपद मेरठ से 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की उम्र लगभग 35 वर्ष है। वह कक्षा 3 पास है। शुरुआती दौर मे वह स्थानीय स्तर पर पशु तस्करी करता था। उसी दौरान इसकी इकबाल से जान पहचान हुई जो बड़े पैमाने पर पशुओं की तस्करी का कार्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर रहा था। यह गैंग ज्यादातर पंजाब ,राजस्थान, उत्तर प्रदेश से पशुओं को एकत्र करके पूर्वोत्तर राज्यों से होते हुए भूटान एवं बांग्लादेश भेजता है।
वर्ष 2018 में थाना मीरापुर में पशु तस्करी करते समय यह गैंग पकड़ा गया था। इस मामले में कुख्यात इकबाल जेल गया था। उन्होंने बताया कि इसके खिलाफ गौ तस्करी के पूर्व में कई मामले दर्ज हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय