Tuesday, June 25, 2024

मुजफ्फरनगर से कंटेनर में छुपाकर बिहार भेजी जा रही 16 लाख की शराब बरामद, 2 गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर जिले की थाना शाहपुर पुलिस टीम ने एक कंटेनर से 440 पेटी अवैध शराब बरामद की। शराब की कीमत 16 लाख रुपये बताई जा रही है। इस शराब को पंजाब से बिहार ले जाया जा रहा था। पुलिस ने दो तस्कर कपिल और नरेंद्र को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अपराध प्रशांत कुमार ने मंगलवार को बताया कि प्रभारी निरीक्षक थाना शाहपुर पुलिस फोर्स के साथ संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, तभी सूचना मिली कि एक कंटेनर बड़ी मात्रा में पंजाब की शराब लेकर बसी नहर पुलिया रोड से होकर गुजरेगा। इस सूचना पर पुलिस ने टीम के साथ संयुक्त रूप से चेकिंग शुरू की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी दौरान पंजाब के नंबर का एक कंटेनर आता दिखाई दिया। चेकिंग को देखकर कंटेनर चालक ने भागने की कोशिश की, जिसका पीछा करते हुए थाना पुलिस टीम ने कुछ दूरी पर पकड़ लिया। कंटेनर को चेक किया तो उसमें भारी मात्रा में अवैध शराब मैकडबल व्हिस्की पंजाब मार्का की 440 पेटी पाई गई।

इस दौरान पकड़े गए अंतर्राज्यीय शराब तस्कर से बरामद शराब के बारे में पूछताछ की गई। उसने बताया कि वह शराब को लेकर चंडीगढ़, अंबाला, सहारनपुर, होते हुए बिहार में सप्लाई करने के लिए जा रहा था।

एसपी ने कहा कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है दोनों के खिलाफ शाहपुर थाने में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस द्वारा पकड़े गए अवैध शराब तस्करों की पहचान कपिल पुत्र चौधरी चरन सिंह निवासी ग्राम ढबारसी थाना आदमपुर जनपद अमरोहा एवं नरेन्द्र पुत्र ओमप्रकाश निवासी गांव उमरा थाना हॉसी जनपद हिसार, हरियाणा के रुप में हुई है।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान पकड़े गए शातिर अवैध शराब तस्करों ने बताया कि वह पंजाब से सस्ते दामों में शराब को खरीदते हैं और कैंटर में भरकर उनको जरूरत के हिसाब से महंगे दामों में बेचकर मुनाफा कमाते हैं। उन्होंने बताया कि जो भी मुनाफा होता है उसको आपस में आधा-आधा बांट लिया जाता है। शाहपुर थाना प्रभारी ने बताया कि उनके द्वारा पकड़ी गई अवैध शराब में हरियाणा मार्का की पार्टी स्पेशल एवं मैंकडबल नंबर वन दो ब्रांड शामिल है। शाहपुर थाना पुलिस द्वारा दोनों अवैध शराब तस्करों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय