Friday, May 17, 2024

नए भारत के नए सफर व नए संकल्पों को परिभाषित कर रही ‘नमो भारत ट्रेन’ : प्रधानमंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता भी है, गति भी है। ये नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है।

प्रधानमंत्री देश में रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के शुभारंभ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि भारत की पहली रैपिड रेल सेवा ”नमो भारत” राष्ट्र को समर्पित हुई है। लगभग 4 साल पहले मैंने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कॉरिडोर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी। आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक के हिस्से पर ”नमो भारत” का संचालन प्रारंभ हो गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैंने यह पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं और इसके आगे का मेरठ तक का हिस्सा अगले 1.5 वर्षों में पूरा हो जाएगा, उस समय भी मैं आपकी सेवा में रहूंगा।”

उन्होंने कहा कि अभी मुझे इस आधुनिक ट्रेन से यात्रा का भी अनुभव प्राप्त हुआ है। मैंने तो बचपन रेलवे प्लेटफार्म पर बिताया है और आज रेलवे का ये नया रूप मुझे सबसे ज्यादा आनंदित करता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे यहां नवरात्रि में शुभ कार्य की परंपरा है। देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। इस नई ट्रेन में ड्राइवर से लेकर सभी कर्मचारी महिलाएं हैं। ये भारत की नारीशक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय