Tuesday, June 18, 2024

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने नहीं जा रहे- राहुल गांधी

पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पटना साहिब के पार्टी प्रत्याशी अंशुल अविजित के समर्थन में बख्तियारपुर में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि इस बार तय है कि नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। भाजपा अगर जीत गई तो संविधान फाड़कर फेंक देगी। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में कोई शक्ति संविधान को छू भी नहीं सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों की लिस्ट बनाएगी। करोड़ों महिलाओं के नाम इस लिस्ट में होंगे। 5 जुलाई को इन करोड़ों महिलाओं के अकाउंट में हम 8,500 रुपए डालेंगे, यानी साल में एक लाख रुपए हम देंगे। किसानों की आमदनी भी हम दोगुनी करने जा रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्रधानमंत्री मोदी के एक इंटरव्यू को लेकर भी तंज कसते हुए कहा कि अब वे कहते हैं कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता, परमात्मा लेते हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही पहला काम अग्निवीर योजना को फाड़कर कूड़े में डालने का होगा। उन्होंने इसे सरकार की थोपी हुई योजना बताते हुए कहा कि आर्मी भी ऐसी योजना नहीं चाहती। इंडिया गठबंधन दो तरीके के शहीद नहीं चाहता है। जवानों को मजदूर बना दिया गया है। यह संविधान है तभी किसानों, गरीबों, पिछड़ों, दलितों को हक मिल रहा है। इसके समाप्त होते ही इनका अधिकार छीन लिया जाएगा।

 

 

उन्होंने जोर देकर कहा कि आशा और आंगनबाड़ी में काम करने वालों का मानदेय दोगुना किया जाएगा। मैंने पता किया है कि देश में सरकारी नौकरी के 30 लाख पद खाली हैं, हमारी योजना इन सभी पदों को भरने की है। पिछली सरकार जिस तरह मनरेगा लाई थी, उसी तरह हमारी सरकार स्नातक, डिप्लोमा की पढ़ाई करने वाले युवाओं को पहली नौकरी देगी। बता दें कि पटना साहिब में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अविजित का मुकाबला भाजपा के रविशंकर प्रसाद से माना जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय