Sunday, May 19, 2024

जन सेवा से राष्ट्र सेवा हमारा लक्ष्य : पीएम मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि जन सेवा से राष्ट्र सेवा हमारा लक्ष्य है। इसको प्राप्त करने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा और इस दिशा में हम कार्यरत हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को रीवा में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित पंचायती राज सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं को हमारी पंचायतें पूरी तरह से लागू करवा रही हैं। इससे आम जनता को लाभ मिल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने विकसित राष्ट्र का सपना देखा है। उसे पूरा करने के लिए हम दिन-रात काम कर रहे हैं। गांवों के विकास से ही राष्ट्र विकसित होगा। ऐसे में पंचायतों को विकसित करने की जरूरत है। हम इस दिशा में भी व्यापक स्तर पर काम कर रहे हैं। पिछली सरकारों ने पंचायतों को कमजोर किया लेकिन हम मजबूत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने रीवा में ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा समावेशी विकास के अंतर्गत नौ अभियानों का सामूहिक शुभारंभ करते हुए कहा कि पंचायती राज संस्थाएं लोकतंत्र की भावना को बढ़ावा देने के साथ हमारे नागरिकों के विकास की आकांक्षाओं को पूरा करती हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले की सरकार ने 70 से भी कम ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा। लेकिन हमारी सरकार ने देश की 02 लाख से भी ज्यादा पंचायतों तक ऑप्टिकल फाइबर ले गई है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले के 10 वर्षों में केंद्र सरकार की मदद से 6,000 के आस-पास ही पंचायत भवन बनवाए गए थे। पूरे देश में करीब-करीब 6,000 पंचायत घर ही बने थे। लेकिन हमारी सरकार ने 08 वर्ष के अंदर-अंदर ही 30 हजार से ज्यादा नई पंचायतों का निर्माण करवा चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय