Wednesday, May 8, 2024

राकांपा टूटी नहीं, लेकिन अजित पवार के खिलाफ होगी कार्रवाई: शरद पवार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी टूटी नहीं है, लेकिन अजीत पवार के खिलाफ पार्टी स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। इस बीच महाराष्ट्र के राज्य के नवनिर्वाचित उपमुख्यमंत्री अजित पवार के पुणे दफ्तर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। अजित पवार ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्रोफाइल बदलकर उपमुख्यमंत्री लिखा है।

शरद पवार ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दो दिन पहले पीएम ने एनसीपी को लेकर अपने बयान में दो बातें कही थीं कि एनसीपी एक खत्म हो चुकी पार्टी है। उन्होंने सिंचाई की शिकायत और भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र किया था। शरद पवार ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे कुछ साथियों ने शपथ ली है। इससे (एनडीए सरकार में शामिल होने) यह स्पष्ट है कि सभी आरोप मुक्त हो गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शरद पवार ने कहा कि मुझे बहुत से लोगों से फोन आ रहे हैं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य लोगों ने मुझे फोन किया है। आज जो कुछ भी हुआ, मुझे उसकी चिंता नहीं है। कल मैं सातारा के कराड में जाकर वाईबी चव्हाण (महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री) का आशीर्वाद लूंगा और एक सार्वजनिक बैठक करूंगा। शरद पवार ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। 1980 में मैं जिस पार्टी का नेतृत्व कर रहा था, उसके 58 विधायक साथ थे, बाद में सभी चले गए और केवल 6 विधायक बचे, लेकिन मैंने संख्या को मजबूत किया और जिन्होंने मुझे छोड़ा वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में हार गए। मैंने 6 जुलाई को सभी नेताओं की एक बैठक बुलाई थी, जहां कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी। पार्टी के भीतर कुछ बदलाव किए जाने थे, लेकिन उससे पहले ही कुछ नेताओं ने अलग रुख अपनाया है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारा उद्देश्य सत्ता नहीं है, जैसे 2019 में सत्ता की लालच में कुछ लोगों ने जनमत को ठुकराया और बाला साहेब ठाकरे के विचार को तोड़ मरोड़ दिया और कुर्सी पर बैठ गए। ऐसी सत्ता की लालच हमें नहीं है। हमारा एजेंडा है कि महाराष्ट्र की जनता को न्याय मिले। जब किसी कर्मठ नेता-कार्यकर्ता को दबाया जाता है तब ऐसी घटना होती है। अजीत पवार एक काम करने वाले नेता है, विकास के ऊपर विश्वास रखने वाले नेता हैं, इसलिए सबने उनका साथ दिया है। सीएम शिंदे ने यह भी कहा कि विकास के मुद्दे पर हम लोग साथ में आए हैं….लोकसभा चुनाव में पिछली बार उन्हें (विपक्ष) 4-5 सीटें मिली थीं, इस बार उतनी भी मिल पाएं तो बहुत है।

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि अजीत पवार काफी समय से नाराज़ चल रहे थे। वे चाहते थे कि भाजपा के साथ उनका गठबंधन होना चाहिए लेकिन शरद पवार नहीं चाहते थे। यह बेहद बड़ा परिवर्तन है और महा विकास अघाड़ी को धक्का लगा है।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के नेता संजय राऊत ने कहा कि यह प्रक्रिया चल रही थी हमें पहले से पता था। इस बारे में मैंने पहले भी कहा था कि यह हो सकता है। एकनाथ शिंदे के ऊपर डिस्क्वालिफिकेशन की तलवार लटक रही थी, वो जल्द ही गिरने वाली है। उनके साथ 16 विधायक जो गए थे वे डिस्क्वालिफाई हो जाएंगे। इसी वजह से सरकार को स्थिर बनाए रखने के लिए यह सब किया गया है। अभी कुछ दिनों में महाराष्ट्र को एक और मुख्यमंत्री मिलेगा।

महाराष्ट्र के मंत्री दीपक वसंत केसरकर ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार मज़बूत हुई है। अजित पवार बहुत अच्छे प्रशासक हैं, बहुत अच्छे नेता हैं। आज वे हमारे साथ आए हैं, ये बहुत अच्छी बात है। महाराष्ट्र सरकार अच्छा काम करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय