Sunday, April 28, 2024

राहुल गांधी की पदयात्रा पर नीरज शेखर का तंज, कहा-आजकल सिर्फ वोट के लिए पदयात्रा हो रही

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बलिया। देश के पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की जयंती पर भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने भारत जोड़ो पदयात्रा कर चुके राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि आजकल सिर्फ वोट के लिए पदयात्रा हो रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की जयंती पर बुधवार को नीरज शेखर ने अपने आवास ”झोपड़ी” पर आयोजित कार्यक्रम से इतर एक वीडियो संदेश जारी कर 1983 में चन्द्रशेखर की पदयात्रा के बहाने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज पिताजी की जयंती पर उन्हें याद कर मुझे कई बातों का ख्याल आ रहा है। मेरे पिता चन्द्रशेखर कहा करते थे कि समाज सेवा के लिए राजनीति में आने वाले राजनेताओं को देश को समझने के लिए जनता के बीच जाना चाहिए। उनका मानना था कि जब तक आप धरातल पर नहीं जाएंगे, समस्याओं को नहीं समझ पाएंगे। क्योंकि हर क्षेत्र की समस्याएं एक प्रकार की नहीं होतीं।

 

पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर को दूरद्रष्टा बताते हुए उन्होंने कहा कि 1983 में उनकी पदयात्रा एक साधारण नागरिक की तरह थी। वे गांवों में रुकते थे। उस पदयात्रा के बाद पिता जी ने कहा था कि महिलाओं को सशक्त करना होगा। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महिलाओं को सशक्त करने में जुटे हैं। कुपोषण और जल संकट पर भी उन्होंने ध्यान दिलाया था। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री ने उसी समय नई शिक्षा नीति की बात कही थी। उनका मानना था कि शिक्षा ऐसी हो, जिससे स्किल्ड युवा तैयार हों। चालीस साल पहले पिता जी ने जो बात कही थी, उसे वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी साकार करने की बात कह रहे हैं। सामाजिक न्याय के लिए भी पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर जीवन भर संघर्ष करते रहे। आज के युवाओं को प्रधानमंत्री संग्रहालय जाकर उनके बारे में जानने का प्रयास करना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय