Saturday, May 18, 2024

एनईपी विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं दो पाली में होगी, बीएससी एवं बीकॉम के छात्र होंगे शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की एनईपी के विषम सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। बीए, बीएससी एवं बीकॉम के प्रथम एवं तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर के विद्यार्थी उक्त परीक्षाओं में शामिल होंगे। परीक्षा दो पाली में होंगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से 1 बजे तक और दूसरी 2 से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विवि एनईपी की मुख्य एवं विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं में ऐसे भी काफी विद्यार्थी हैं, जिनके प्रथम एवं द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो सके हैं। इसके कारण विवि से संबंधित काॅलेजों के विद्यार्थियों को उक्त परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं मिल सकेगा। इसमें ऐसे भी विद्यार्थी शामिल हैं जिनके कालेजों ने आंतरिक अंक विवि को नहीं भेजे हैं। ऐसे विद्यार्थियों परीक्षाएं नहीं दे सकेंगे। इससे आगामी दिनों में विद्यार्थियों को परीक्षा देने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

 

विश्वविद्यालय ने गत मंगलवार को एनईपी-2020 के छूटे पाठ्यक्रम की परीक्षाएं कराने की तिथि घोषित कर दी है। उक्त परीक्षाएं दूसरी पाली में कराई जाएगी। पूर्व में विवि ने आज से शुरू होने वाली एनईपी की बैक परीक्षाओं के कार्यक्रम की तिथि पूर्व में घोषित कर दी थी। लेकिन इस बीच कुछ विषयों की परीक्षाएं सूचीबद्ध करने से छूट गई थी।

 

जिसकी जानकारी विवि ने मंगलवार को जारी करते हुए कहा है कि एनईपी-2020 की बीए, बीएससी एवं बीकॉम की विषम परीक्षाओं आज से शुरू हो रही है। उक्त परीक्षाओं में कुछ विषय छूट गए थे। इसकी जानकारी विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। समाजशास्त्र प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 3 फरवरी, काॅमर्स तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 5 फरवरी, 27 फरवरी को इतिहास की परीक्षा होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय