Friday, May 10, 2024

धर्मांतरण मामले में सामने आई नई चैट, छात्र बोला- स्कूल में हूं, नमाज नहीं पढ़ पाउंगा, मौलवी ने कहा- जुमे की नमाज पढ़नी जरूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद में धर्मांतरण मामले में एक नई चैट सामने आई है। ये चैट मस्जिद के मौलवी और जैन फैमिली के नाबालिग लड़के के बीच हुई है। इसमें उसको वुजू करने और नमाज पढ़ने के वक्त के बारे में बताया गया है। ये सारी चैट दिसंबर-2022 की है। एक चैट में छात्र कह रहा है कि मैं इस समय स्कूल में हूं, नमाज अदा नहीं कर पाउंगा। मौलवी ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि आज जुमा है, जुमे की नमाज अदा करनी बेहद जरूरी होती है।

पुलिस का कहना है कि इस चैट से एक बात जाहिर हो जाती है कि जैन फैमिली का लड़का धर्मांतरण के जाल में पूरी तरह फंस चुका था और अब वो दूसरे साथियों को भी ऐसी सलाह दे रहा था। पुलिस के पास ताजा जानकारी ये आई है कि धर्मांतरण के खुलासे के बावजूद ये लड़का पुरानी राह पर लौटने को तैयार नहीं है। कमरे में बंद होकर अभी भी नमाज पढ़ रहा है। पुलिस का मानना है कि इस छात्र को मजबूत काउंसिलिंग की जरूरत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद पुलिस की चार सदस्यीय टीम बद्दो की तलास में पिछले कई दिन से महाराष्ट्र में डेरा डाले है। वो ठाणे के मुम्ब्रा, देवरीपाणा इलाके में लगातार दबिश दे रही है। हालांकि बद्दो की मां और भाई लगातार पुलिस के संपर्क में हैं। पिछले तीन दिन से बद्दो के सरेंडर की तैयारी की बातें सामने आ रही हैं, लेकिन अब तक भी वो पुलिस के सामने नहीं आया है।

इस बीच गाजियाबाद पुलिस ने खान शहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो, मस्जिद के मौलवी अब्दुल रहमान और दोनों की फैमिली के बैंक खातों की जांच शुरू कर दी है। इनसे जुड़े करीब 20 बैंक खातों की जांच हो रही है। पुलिस को शहनवाज की बैंक ट्रांजेक्शन रिपोर्ट करीब 150 पेज की प्राप्त हो गई है। इसका एनालिसिस किया जा रहा है।इस मामले में मुख्य आरोपी का नाम बद्दो के रूप में सामने आया है, जो महाराष्ट्र में ठाणे का रहने वाला है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय