Tuesday, May 7, 2024

इलाहाबाद हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस अरूण भंसाली ने ली शपथ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रयागराज -राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अरूण भंसाली ने सोमवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायमूर्ति पद की शपथ ली। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह चीफ जस्टिस कोर्ट में शाम सवा चार बजे सम्पन्न हुआ।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति का कार्यकाल 21 नवंबर को न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर के सेवानिवृत्त होने के बाद खाली था। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने दिसंबर में न्यायमूर्ति अरूण भंसाली का नाम इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति के रूप में तैनात किए जाने की सिफारिश की थी। दो फरवरी को इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई थी। उसके बाद आज सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयोजित कार्यक्रम में हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल राजीव भारती ने उनके न्यायिक योगदानों के बारे में जानकारी दी। मुख्य न्यायमूर्ति भंसाली का जन्म 15 अक्तूबर 1967 को हुआ था। इसके बाद उन्होंने आठ जुलाई 1989 को अपनी वकालत की शुरूआत की। आठ जनवरी 2013 को वह राजस्थान हाईकोर्ट के जज बने। वह टैक्स, कॉरपोरेट, सिविल और संवैधानिक मामलों के अच्छे जानकार हैं। अपने 11 साल के न्यायिक कार्यकाल में 1230 रिपोर्टेड जजमेंट दिए हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में वरिष्ठ न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता, एमसी त्रिपाठी, अंजनी कुमार मिश्रा, वीके बिरला, सिद्धार्थ वर्मा, राहुल चतुर्वेदी, एसडी सिंह, महाधिवक्ता अजय मिश्रा, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक सिंह, महासचिव नितीन शर्मा सहित बड़ी संख्या में हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति, वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय