Sunday, May 19, 2024

विराट और अय्यर के शतक से न्यूजीलैंड को 398 का लक्ष्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुम्बई। विराट कोहली 117 रनों की शतकीय रिकार्ड पारी और श्रेयस अय्यर के 105 रन के धुआंधार शतक की बदौलत भारत ने आज आईसीसी विश्वकप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में चार विकेट पर 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को मजबूत शुरुआत दी। भारत का पहला विकेट आठवें ओवर में रोहित शर्मा 29 गेंदों में 47 रन के रूप में गिरा। उन्हें साउदी की गेंद पर c विलियमसन ने कैच आउट किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विराट कोहली ने शुभमन गिल के साथ पारी को संभाला। विराट कोहली आज धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 113 गेंदों में 117 रनों की रिकार्ड पारी खेली। विराट इस मुकाबले में शतक बनाने के साथ ही शतकों का अर्धशतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये। उन्हें साउदी ने कॉन्वे के हाथें कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। अंतिम ओवरों में शॉट लगाने के प्रयास में श्रेयस अय्यर 70 गेंदों में 105 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने। सूर्यकुमार यादव एक रन बनाकर साउदी की गेंद पर फिलिप्स को कैच थमा बैठे।

इसके बाद खेल के बीच में 79 रनों पर रिटायड हार्ट हुए शुभमन गिल खेलने आये। वह 80 रन बनाकर और के एल राहुल 20 गेंदों में 39 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाये।
न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने तीन विकेट लिये। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय