Wednesday, May 8, 2024

एनआईए ने सीमा पार हथियारों, विस्फोटकों की तस्करी करने के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को कहा कि उसने हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की सीमा पार तस्करी करने वाले नेटवर्क का पर्दाफाश किया है और इस नेटवर्क के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनआईए ने कहा कि उसे देश के उत्तर पूर्वी राज्यों में संचालित सुव्यवस्थित एक बड़े पैमाने पर अवैध हथियार और गोला-बारूद आपूर्ति करने वाले नेटवर्क के संचालन के बारे में जानकारी मिली थी। उसके बाद उन्होंने इस पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार को मुख्य आरोपी को मिजोरम के एजल से गिरफ्तार किया गया।

 

उन्होंने जांच के दौरान पता चला कि आरोपी अन्य लोगों के साथ न केवल उत्तर-पूर्वी राज्यों में बल्कि सीमा पार भी हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री की तस्करी में किया करता था। एनआईए ने कहा कि आरोपी का नाम लंगाईहौमा है और वह मिजोरम का रहने वाला है। वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पार स्थित अवैध हथियारों के तस्करी के समूहों सहित उनके विभिन्न गुर्गों के साथ मिलकर काम करता था।

 

हथियारों और गोला बारूद की तस्करी करने वाले समूह के मुख्य आरोपी ने इससे पहले भी देश और विदेशों में विभिन्न आतंकवादी समूह को हार्डवेयर वितरित कर चुका है। उन्होंने इन अवैध हथियारों और विस्फोटकों का इस्तेमाल विभिन्न क्षेत्रों में हिंसक और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की आशंका जतायी है। एनआईए ने कहा इस मामले में पूछताछ जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय