Saturday, October 5, 2024

मुनाफावसूली के चलते निफ्टी की चार दिन की बढ़त का सिलसिला टूटा

मुंबई। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा है कि मुनाफावसूली के चलते मंगलवार को निफ्टी की चार दिन की बढ़त का सिलसिला टूट गया। निफ्टी 49 अंक या 0.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 22,356.30 पर बंद हुआ। उधर, सेंसेक्स 195 अंक या 0.26 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73,677.13 पर बंद हुआ।

खेमका ने कहा कि भारत की सर्विस पीएमआई फरवरी में घटकर 60.6 पर आ गई, जिससे सेंटीमेंट्स पर असर पड़ा। सेक्टर के हिसाब से देखें तो यह मिला जुला था। पीएसयू बैंक, ऑटो और तेल एवं गैस शेयरों में खरीददारी देखी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बीच, आईपीओ बाजार में मंगलवार को एक्सिकॉम और प्लैटिनम की क्रमशः 87 प्रतिशत और 33 प्रतिशत के प्रीमियम पर लिस्टिंग के साथ शानदार शुरुआत हुई।

मंगलवार को जारी होने वाले यूएस सर्विस पीएमआई जैसे प्रमुख अमेरिकी अर्थव्यवस्था डेटा से पहले ही बाजार में सुस्ती रही। इसके अलावा, निवेशक ब्याज दरों पर फेड चेयर जेरोम पॉवेल की टिप्पणी का इंतजार कर रहे हैं।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा कि सुबह के निचले स्तर से उबरने के बाद भी निफ्टी मंगलवार को चार दिनों की बढ़त के साथ निचले स्तर पर बंद हुआ।

एनएसई पर कैश मार्केट वॉल्यूम पिछले सत्र की तुलना में 0.95 लाख करोड़ रुपए बढ़ गया। स्मॉलकैप इंडेक्स भी नीचे आया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय