Friday, April 26, 2024

मुजफ्फरनगर में 20 मार्च को निकलेगी निशान यात्रा, स्वर्ण रथ पर कल्याण करने आयेंगे बाबा श्याम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। श्री गणपति धाम ट्रस्ट समिति भरतिया कालोनी के द्वारा भगवान श्री खाटू श्याम के फाल्गुन महोत्सव की भव्य तैयारी की गयी हैं। रविवार के दिन चंग धमाल के साथ बाबा श्याम का यह चार दिवसीय धार्मिक उत्सव प्रारम्भ हो रहा है। इसके तहत 20 मार्च को शहर के शिव चैक से भव्य निशान यात्रा निकाली जायेगी। इसके लिए श्याम बाबा के भक्तों में असीम उत्साह और आस्था नजर आ रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

शनिवार को भरतिया कालोनी स्थित श्री गणपति धाम खाटू श्याम मंदिर परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि भरतिया कालोनी स्थित श्री गणपति धाम और श्री खाटू श्याम मंदिर में पिछले वर्षों की भांति इस साल भी फाल्गुन उत्सव बड़ी धूमधाम और आस्था व भक्ति से परिपूर्ण वातावरण में मनाने की तैयारी की गयी है। इसके लिए मंदिर परिसर को भव्यता के साथ सजाया गया है।

 

श्री गणपति खाटू श्याम मंदिर परिवार के भीमसेन कंसल और अशोक गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 मार्च रविवार की सायं से यह फाल्गुन उत्सव प्रारम्भ होगा और 21 मार्च को इसका समापन होगा। रविवार को सायं सात बजे केसर चंदन की होली खेली जायेगी। इस चंग धमाल कार्यक्रम के साथ ही फाल्गुन उत्सव का शुभारंभ होगा। इसमें मंदिर परिसर में भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। भीलवाडा राजस्था के भजन गायब राघव धधीच इस दौरान बाबा की भक्ति का गुणगान कर भक्तों को भाव विभोर करेंगे। अगले दिन 19 मार्च की शाम को छह बजे से श्याम नाम की मेहंदी कार्यक्रम मंदिर प्रांगण में होगा। 20 मार्च को एकादशी महोत्सव पर प्रातः नौ बजे से शहर के शिव चैक से बाबा श्याम के भक्तों के द्वारा निशान यात्रा निकाली जायेगी। यह यात्रा झांसी रानी, टाउनहाल रोड, मदन स्वीट्स, भोपा ओवरब्रिज, गऊशाला रोड, पीठ बाजार, बिन्दल बाजार, स्वीट्स काॅर्नर, डाकखाना रोड होती हुई मंदिर प्रांगण पहुंचकर सम्पन्न होगी।

 

निशान यात्रा में बाबा श्याम अपने स्वर्ण रथ पर सवार होकर भक्तों का कल्याण करने के लिए भ्रमण पर निकलेंगे। इस दौरान कई स्थानों पर भक्तों के द्वारा बाबा का स्वागत, पूजन और दर्शन का कार्यक्रम भी है। रात्रि सात बजे मंगला आरती तक बाबा श्याम का गुणगान होगा, इस भजन संध्या में ब्रजरस अनुरागी साध्वी पूर्णिमा उर्फ पूनम दीदी श्री धाम वृन्दावन बरसाना से पधारेंगी और भक्तों को प्रवचन करेंगी।

 

 

इस दौरान स्थानीय भजन गायक कलाकार बाबा को अपने भजनों से रिझायेंगे। उन्होंने बताया कि 21 मार्च की रात्रि सात बजे से बधाई उत्सव में बाबा के भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। इसके बाद बाबा का भण्डारा होगा। उत्सव के दौरान बाबा श्याम का आलौकिक श्रृंगार करने के लिए कलकत्ता से फूल मंगाये गये हैं। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भीमसेन कंसल, अशोक गर्ग, अनिल गोयल, जेपी गोयल, कैलाश चन्द ज्ञानी, सोमप्रकाश कुच्छल, अम्बरीश सिंघल, बिजेन्द्र कुमार रानो, विकास अग्रवाल, विनोद राठी, नीरज गोयल, अमित गोयल, अमित गुप्ता, नवनीत गुप्ता, रजत गोयल, नवीन अग्रवाल, प्रतीक कंसल, शुभम तायल, रजत राठी, अंकित अग्रवाल, तुषार गर्ग सहित श्री गणपति खाटू श्याम परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय