Saturday, June 15, 2024

एनएमआरसी ने लिया बड़ा फैसला, सेक्टर-142 से बोटैनिकल गार्डन मेट्रो डीपीआर को मिली मंजूरी

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-142 तक प्रस्तावित मेट्रो लाइन की डीटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) को नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मंजूरी दे दी है। ये मंजूरी एनएमआरसी ने अपनी 38वीं बोर्ड बैठक में दी। कॉरिडोर 11.56 किमी का होगा। इस रूट के जरिए रोजाना करीब 80 हजार मुसाफिरों को फायदा होगा।

पूरे कॉरिडोर में 8 स्टेशन होंगे। इसके निर्माण में करीब 2,254.35 करोड़ रुपए खर्च होंगे। बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि यह परियोजना बेहतरीन मल्टी मॉडल का एकीकरण होगा। अब, इसके डीपीआर को यूपी सरकार और केंद्र सरकार को मंजूरी के लिए भेज दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम के मुताबिक बौटेनिकल गार्डन इस लाइन का सोर्स स्टेशन है। यहां मैजेंटा लाइन पहले से संचालित है। इसलिए एक्वा लाइन की कनेक्टिविटी से ग्रेटर नोएडा के मुसाफिरों की सीधे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डा (टर्मिनल-1) से कनेक्टिविटी हो जाएगी। उनको कहीं और नहीं जाना होगा।

इसी तरह बोटैनिकल गार्डन से डीएमआरसी की ब्लू लाइन संचालित है। इस लाइन से मुसाफिर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, आनंद विहार रेलवे और बस स्टेशन से जुड़ जाएंगे। इसका फायदा सीधे नोएडा वासियों को मिलेगा। इसके अलावा बोटैनिकल गार्डन एक्वा लाइन स्टेशन से ऊतरकर आसानी से आगरा, मथुरा, लखनऊ तक की बसों को पकड़ सकते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय