Saturday, May 4, 2024

एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता, यह पीएम मोदी की गारंटी है: अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अकोला (महाराष्ट्र)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को साफ कहा कि जब तक भाजपा सत्ता में है, देश में एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं हटा सकता।

भाजपा उम्मीदवार अनूप धोत्रे के समर्थन में अकोला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कांग्रेस पर गलत सूचना अभियान चलाने का आरोप लगाया कि अगर भाजपा लगातार तीसरी बार सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अमित शाह ने कहा, “भाजपा संविधान नहीं बदलेगी। साथ ही, एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों के लिए आरक्षण बरकरार रहेगा। इसे कोई नहीं हटा सकता। यह पीएम मोदी की गारंटी है।”

उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में, हमारे भाइयों – हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई – पर अत्याचार किया जा रहा है। क्या हमें उन्हें सुरक्षा नहीं देनी चाहिए? मोदी सरकार ने हमारे शरणार्थी भाइयों को नागरिकता देने का काम किया है। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि वह सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) को रद्द कर देगी।”

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर यह झूठ फैलाने का भी आरोप लगाया कि अगर भाजपा 400 सीटें जीतेगी तो आरक्षण व्यवस्था हटा देगी। उन्होंने कहा, “लोगों ने हमें 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत दिया। क्या हमने आरक्षण खत्म किया? इसकी बजाय, हमने पूर्ण बहुमत का इस्तेमाल तीन तलाक को खत्म करने, धारा 370 को खत्म करने, आतंकवाद को खत्म करने और सीएए लाने के लिए किया।”

अमित शाह ने यह भी कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और महाराष्ट्र की महायुति सरकार ने पूर्वी विदर्भ क्षेत्र के साथ-साथ सिंचाई क्षेत्र में भी काफी काम किया है।

उन्होंने कहा, “भाजपा विदर्भ में जल योजनाएं लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमने लगभग 79 हजार करोड़ रुपये की वैनगंगा-नलगंगा इंटरलिंकिंग योजना को मंजूरी दी है, जो अकोला के सूखे को हमेशा के लिए खत्म कर देगी। नागपुर, वर्धा, अमरावती, यवतमाल, अकोला और बुलढाणा जिलों में लगभग चार लाख हेक्टेयर भूमि इस योजना के कारण सिंचाई के दायरे में आ जायेगी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय