Saturday, October 19, 2024

एनसीआर के नामी बिल्डर प्रतीक रियलटर्स इण्डिया के 3 अनसोल्ड दुकानों पर नोएडा प्राधिकरण ने लटकाया ताला

नोएडा। अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों के आधार पर घोषित यूपी सरकार के राहत पैकेज के तहत अपने बकाया पैसा जमा न करने वाले एनसीआर के नामी बिल्डरों के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण द्वारा शुरू की गई सीलिंग की कार्यवाही में शनिवार को एनसीआर के नामी बिल्डर प्रतीक रियलटर्स इण्डिया के 3 अनसोल्ड दुकानों को सील कर दिया गया। इस बिल्डर पर 12.62 करोड़ रुपए जमा कराने के लिए प्राधिकरण द्वारा नोटिस जारी किये गये थे, परन्तु आवंटी द्वारा मात्र 1.5 करोड़ धनराशि ही जमा कराई गई हैं

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम के सख्त निर्देश के बाद आज नोएडा प्राधिकरण के ग्रुप हाउसिंग विभाग द्वारा सीलिंग की कार्यवाही के क्रम बकायास भुगतान न करने के कारण आज नोएडा सीईओ द्वारा गठित टीम ने ग्रुप हाउसिंग भूखण्ड संख्या जीएच-1 सेक्टर-120 नोएडा (आवंटी मै. प्रतीक रियलटर्स इण्डिया प्रा.लि.) में निर्मित 3 अनसोल्ड दुकानें एस-16, एस- 25 तथा एस-26 की सीलिंग की कार्यवाही की गयी। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग भूखण्ड संख्या जीएच-1 सेक्टर-120 नोएडा का आवंटन 10 दिसंबर 2009 को एसपीसी मै. प्रतीक रियलटर्स इण्डिया प्रा.लि. के पक्ष में किया गया था। आवंटी के पक्ष में 7 जनवरी 2010 को पटटा प्रलेख का निष्पादन कराते हुए भूखण्ड का कब्जा दिया गया।

 

उन्होंने बताया कि लिगेसी स्टाल्ड रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स विषयक शासनादेश 21 दिसंबर 2023 के कम में उक्त भूखण्ड के विरुद्ध 31 दिसंबर 2023 तक प्राधिकरण की कुल देयता 50.49 करोड़ रुपए है। कुल देयता का 25 प्रतिशत धनराशि 12.62 करोड़ रुपए जमा कराने के लिए आवंटी को नोटिस जारी किये गये, परन्तु आवंटी द्वारा मात्र 1.5 करोड़ रुपए की धनराशि ही जमा करायी गयी।

 

उन्होंने बताया कि शासनादेश के क्रम में अतिदेयों का भुगतान न करने के कारण आज उक्त भूखण्ड पर निर्मित 3 अनसोल्ड दुकानांे की सीलिंग की कार्यवाही की गयी। उन्होंने बताया कि इसी तरह बकाया का भुगतान न करने वाले बिल्डरों के खिलाफ सीलिंग की कार्यवाही की जायेगी। नोएडा प्राधिकरण के इस कदम से बकाए धनराशि का भुगतान न करने वाले बिल्डरों में हड़कंप मचा हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय