Wednesday, May 22, 2024

नोएडा प्राधिकरण एक्शन में, भू-माफिया द्वारा कब्जाई 82 करोड़ की भूमि से हटाया अतिक्रमण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। लोकसभा चुनाव के बाद नोएडा प्राधिकरण भू-माफियाओं के विरूद्ध एक्शन में आ गया है। प्राधिकरण के आला-अफसरों द्वारा की जा रही कार्यवाही से नोएडा शहर में अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है। आज (सोमवार) नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने ग्राम पर्थला खंजरपुर के डूब क्षेत्र तथा ग्राम बसई में किए गए अवैध अतिक्रमण को जेसीबी तथा बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कराया। दोनों जगहों पर कब्जा मुक्त कराई गई जमीन की कीमत  82 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उक्त निर्देशों के क्रम में नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ प्राधिकरण के भूलेख विभाग, वर्क सर्किल एवं फील्ड स्टाफ की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए आज नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र के अन्तर्गत हिन्डन पुल के पास ग्राम पर्थला खंजरपुर के डूब क्षेत्र की लगभग 8000 वर्ग मीटर भूमि पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा चारदीवारी, कमरे इत्यादि का अवैध एवं अनाधिकृत निर्माण को जेसीबी तथा बुलडोजर द्वारा ध्वस्त कराया गया।

 

 

कब्जा मुक्त कराई गई इस जमीन की कीमत 48 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसी प्रकार ग्राम बसई की खसरा संख्या-59, 60, 61 व 62 सेक्टर-68, जो नोएडा भूखण्ड संख्या-27ए के अन्तर्गत पार्क के लिए नियोजित है, पर अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत रूप से चारदीवारी एवं कमरे इत्यादि के रूप में किये गये अवैध एवं अनाधिकृत निर्माण को ध्वस्त कराया गया। उक्त अवैध एवं अनधिकृत निर्माण का क्षेत्रफल लगभग 4500.00 वर्ग मीटर है, जिसकी अनुमानित बाजारू कीमत लगभग 34 करोड़ आंकी गई है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को अतिक्रमण मुक्त करायी गयी भूमि की अनुमानित बाजारू कीमत कुल 82 करोड़ है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त मदरहुड अस्पताल सेक्टर-48 के सामने किये जा रहे किये जा रहे अवैध एवं अनाधिकृत निर्माण को मौके पर रुकवाया गया तथा शटरिंग तोड़ी गयी।

 

 

यहां पर अवैध निर्माण के विरुद्ध ध्वस्तीकरण नोटिस जारी कर अतिक्रमणकर्ताओं के विरूद्ध वर्क सर्किल-03 द्वारा संबंधित थाने में एफआईआर भी दर्ज करायी गयी है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ की जा रही है कार्रवाई से भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय