Saturday, April 27, 2024

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए नामांकन शुरू, प्रथम दिन प्रत्याशियों ने लिए 30 नामांकन प्रपत्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए गुरूवार से नामांकन शुरू हो गया। नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिन प्रत्याशियों के द्वारा 30 नामांकन प्रपत्र प्राप्त किए गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट में सुबह 11 से दोपहर बाद तीन बजे तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। दावेदारों को रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय से निशुल्क नामांकन पत्र मिल रहा है। जिला प्रशासन ने नामांकन की तैयारी पूरी कर ली है। भीड़ को रोकने के लिए कलेक्ट्रेट के अंदर और बाहर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। आज कुछ प्रत्याशी और उनके एजेंट नामांकन पत्र खरीदने के लिए डीएम कार्यालय पहुंचे। बताया जाता है कि नामांकन के अंतिम दिनों में प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल करेंगे। नामांकन प्रक्रिया 4 अप्रैल तक जारी रहेगी। 5 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 8 अप्रैल नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन होगा। 26 अप्रैल को मतदान होगा। 4 जून को मतगणना सम्पन्न होगी।

 

जनपद गौतमबुद्ध नगर के निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। आज से कलेक्ट्रेट के कक्ष संख्या 105 में स्थित जिलाधिकारी न्यायालय में सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। तीन बजे के बाद आने वाले किसी भी प्रत्याशी का नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया जाएगा। उनको अगले दिन आना होगा। उन्होंने बताया कि चुनाव लड़ने के इच्छुक सामान्य वर्ग के प्रत्याशी को 25000 रुपये की जमानत राशि जमा करनी होगी। जबकि एसटी-एससी वर्ग के प्रत्याशी को 12500 रुपये की जमानत धनराशि जमा करनी होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय