Friday, October 18, 2024

गाजियाबाद सदर सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू

गाजियाबाद। गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय (कक्ष संख्या 131) में सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।

स्थानीय प्रशासन ने भी विधानसभा उपचुनाव को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने को लेकर तैयारी तेज कर दी है। विधानसभा उपचुनाव के जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों व राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों के साथ एक बैठक की गई है। सभी को आदर्श आचार संहिता के बारे में बताया गया है। बैठक में चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव के लिए जारी किये गये दिशा निर्देशों और चुनाव आचार संहिता का अक्षरशः पालन कराने को लेकर जानकारी दी गई है। आज 18 अक्टूबर को विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर
उपचुनाव के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 28 अक्टूबर को की जायेगी। जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तय है। तरारी विधानसभा उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोट डाले जायेंगे तथा मतगणना 23 नवंबर को होगी।

उपचुनाव के नामांकन के लिए आरओ सिटी मजिस्ट्रेट
उपचुनाव के नामांकन के लिए आरओ सिटी मजिस्ट्रेट डॉ. संतोष उपाध्याय को बनाया गया है। नामांकन फार्म निशुल्क प्राप्त होगा। नामांकन फार्म जमा कराते समय प्रत्याशी को जमानत राशि जमा करानी होगी। जिसमें समान्य वर्ग के प्रत्याशी के लिए दस हजार रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए पांच हजार रुपये जमानत राशि होंगी। निर्दलीय प्रत्याशी के साथ दस प्रस्तावक और पार्टी प्रत्याशी के लिए एक प्रस्तावक होना जरूरी है।

नामांकन कक्ष के चारों ओर बेरिकेट्स
नामांकन कक्ष के चारों ओर बेरिकेट्स लगाए गए हैं। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी और अधिकारियों के अलावा किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी के सथ प्रस्तावक ही जा सकेंगे। इसके अलावा मीडिया को भी नामांकन कक्ष के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय