Saturday, May 18, 2024

अब ग्रेटर नोएडा में होगी इंडियन वेटरन क्रिकेट प्रीमियर लीग, 23 को नितिन गडकरी कर सकते हैं उद्घाटन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) की ओर से होने वाली इंडियन वेटरन क्रिकेट प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) देहरादून के स्थान पर अब ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में आयोजित होगी। लीग का शुभारंभ 23 फरवरी को होगा और फाइनल मैच 3 मार्च को खेला जाएगा। इस लीग में पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना, क्रिश गेल और वीरेन्द्र सहवाग सहित कई दिग्गज खिलाड़ी भाग लेंगे।

यह जानकारी भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष और आईवीपीएल के अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने दी। रविवार को प्रवीण त्यागी ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले आईवीपीएल के सभी मैच देहरादून में होने थे, लेकिन वहां स्टेडियम की कुछ अड़चनों को देखते हुए अंतिम समय में आईवीपीएल के सभी मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में कराने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि आईवीपीएल में वीरेंद्र सहवाग, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना, रजत भाटिया, क्रिस गेल, प्रवीण कुमार, यूसुफ पठान, हर्शल गिब्स जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस लीग का उद्घाटन कर सकते हैं। गडकरी भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बताया कि आईवीपीएल और 100 स्पोर्ट्स के तत्वावधान में होने वाली इस लीग में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस सहित कुल छह टीमें खेलेंगी। लीग में कुल 18 मैच होंगे। लीग मैचों की टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और इन दोनों सेमीफाइनल मैचों के विजेताओं के बीच खिताबी मुकाबला 3 मार्च को होगा। विजेता टीम को 30 लाख रुपये नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी मैचों के लिए केवल टिकट के आधार पर दर्शकों को प्रवेश मिलेगा और इसके लिए बुक माई शो पर ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। इसकी टिकट 499 रुपये और 2899 रुपये रखी गई है। 2899 रुपये वाली टिकट के साथ लंच और टी भी मिलेगी। लीग मैच दिन में 2.30 से और दूसरा मैच 7 बजे से शुरू होगा। मैच के दौरान क्रिकेट टीम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। त्यागी ने बताया कि लीग के मैचों का सीधा प्रसारण यूरो स्पोर्ट चैनल, दूरदर्शन और फैनकोड पर किया जाएगा।

इस मौके पर भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष त्यागी ने प्राधिकरण से स्टेडियम में दर्शकदीर्घा बनवाने की भी मांग की। प्रेसवार्ता के दौरान भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड के सचिव सुधीर कुलकर्णी और 100स्पोर्ट्स के संस्थापक रविन्द्र भाटी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय