Saturday, May 11, 2024

 अब पहलवानों को मिला केजरीवाल का साथ, बृजभूषण के खिलाफ पहुंचे जंतर-मंतर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप)के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर धरना दे रहे खिलाड़ियों से शनिवार को मुलाक़ात की और पूरे देश से इनका साथ देने की अपील की।

केजरीवाल आज जंतर मंतर पहुँचे। उन्होंने कहा,“ जो लोग भारत मां से प्यार करते हैं, वह सभी इनको समर्थन देने जंतर-मंतर जरूर पहुंचे, भले ही एक-दो दिन की छुट्टी लेनी पड़े। यह बच्चियां अपने लिए नहीं, बल्कि खेल जगत के लिए लड़ रही हैं।” उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन करने वाली इन बेटियों को पूरे देश ने कंधे पर उठाया था, लेकिन आज इनको छेड़खानी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एक प्राथमिकी कराने के लिए धरना देना पड़ रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा ,“ वैसे भी हमारे समाज में किसी भी लड़की के लिए घर से बाहर निकल कर खेलों में नाम कमाना बहुत मुश्किल है। हमारे समाज में महिलाओं को आगे आने से रोका जाता है। न्याय के लिए धरने पर बैठे इन खिलाड़ियों को आज पूरा देश और दुनिया देख रही है। इन पहलवानों के जज्बे और संघर्ष को सलाम करता हूं। पहलवानों से कहना चाहता हूं कि भारत देश से प्यार करने वाला एक-एक भारतीय आपके साथ खड़ा है। आप लोग अकेले नहीं हैं। आपने पूरे देश को जगा दिया है। हर भारतीय के दिल में आपका यह संघर्ष बसा है। ”

केजरीवाल ने कहा,“ किसानों के मामले में भी ऐसा ही हुआ था। एक शख़्स ने किसानों के उपर गाड़ी चढ़ा दी थी और उसको बचाने में पूरा तंत्र लग गया था। आज इनकी पार्टी का एक आदमी बच्चियों के साथ गलत काम किया है और पूरा तंत्र उसको बचाने में लग गया है। जंतर-मंतर बहुत ही पवित्र धरती है। हम भी जंतर-मंतर से ही निकल कर राजनीति में आए थे। वर्ष 2011 में अन्ना हजारे जंतर-मंतर पर ही आए थे और उस आंदोलन ने देश की राजनीति बदल दी थी। इन बच्चों का यह आंदोलन देश की खेल व्यवस्था को पूरी तरह से बदल देगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय