Thursday, April 18, 2024

अब Reels से नहीं कमा सकेंगे पैसे, रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम को खत्म कर रहा META

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सैन फ्रांसिस्को। मेटा यूएस में क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों पर अपने ‘रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम’ को समाप्त कर रहा है। बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम का उपयोग कंटेंट क्रिएटर्स को पुरस्कृत करने के लिए किया जाता है जब वे अपने वीडियो पर विचारों के लिए निश्चित लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं।

मेटा के प्रवक्ता ने कहा कि हम इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपने रील्स प्ले बोनस का परीक्षण विकसित कर रहे हैं, क्योंकि हम विमुद्रीकरण समाधानों के एक सूट में निवेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, ताकि क्रिएटर्स को आय की स्थिर धारा अर्जित करने में मदद मिल सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसमें कहा गया, “हम इस समय फेसबुक पर क्रिएटर्स के लिए और इंस्टाग्राम पर यूएस क्रिएटर्स के लिए नए और नए रील्स प्ले सौदों का विस्तार बंद कर देंगे।”

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा कंपनी ने पुष्टि की है कि किसी भी रील्स बोनस के लिए एक क्रिएटर ने साइन अप किया है, अगले 30 दिनों के लिए सम्मानित किया जाएगा।

मेटा के प्रवक्ता ने कहा, “हम कार्यक्रम को अधिक लक्षित रूप में चलाने के तरीकों पर उदाहरण के लिए संभावित नए बाजारों में गौर करेंगे। क्रिएटर अभी भी मेटा से सीधे कमाई कर सकते हैं और प्रशंसकों और ब्रांड साझेदारी के समर्थन से, जिनमें से सभी ने पिछले एक साल में महत्वपूर्ण प्रगति देखी है।”

रील्स प्ले बोनस उन मुख्य तरीकों में से एक था जिससे क्रिएटर्स ने इंस्टाग्राम पर अपनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो कंटेंट का मुद्रीकरण किया।

इस बीच, मेटा ने घोषणा की है कि वह इंस्टाग्राम पर अपनी रील्स-केंद्रित मुद्रीकरण सुविधा ‘गिफ्ट्स’ का विस्तार कर रही है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने दर्शकों से आसानी से पैसा कमाना शुरू करने का एक तरीका प्रदान करती है। कंपनी ने कहा कि गिफ्ट्स फॉलोअर्स को प्रत्यक्ष मौद्रिक समर्थन के माध्यम से अपनी प्रशंसा दिखाने की अनुमति देते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय