Monday, February 26, 2024

अफसरों की पोस्टिंग के लिए करोड़ों के ऑफर, पूर्व सीएम हेमंत को किए गए थे व्हाट्सएप मैसेज

रांची। ईडी ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को उनके करीबी दोस्त आर्किटेक्ट विनोद सिंह की ओर से किए व्हाट्सएप मैसेज का ब्योरा रिकवर किया है। मैसेज में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए करोड़ों की रकम ऑफर किए जाने का खुलासा हुआ है। एजेंसी ने विनोद सिंह की व्हाट्सअप चैट के कुछ अंश कोर्ट में पेश किए हैं। हालांकि, चैट का ब्योरा एकतरफा है यानी हेमंत सोरेन की तरफ से क्या जवाब दिए गए हैं, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

चैट में आईजी प्रिजन के तौर पर पोस्टेड रहे आईएएस शशिरंजन, जेएसएससी में डिप्टी सेक्रेटरी के रूप में पोस्टेड रहे रवि शर्मा, गुमला में डीआरडीए के ज्वाइंट सेक्रेटरी रहे मोहम्मद हैदर अली की अलग-अलग पदों पर ट्रांसफर-पोस्टिंग की सिफारिश की गई है। व्हाट्सएप के जरिए किए गए मैसेज में इनकी पोस्टिंग के एवज में मोटी रकम देने का वादा भी किया गया है।

 

एक सिफारिशी मैसेज के जरिए दो करोड़ रुपए प्रतिमाह देने की बात कही गई है। विनोद सिंह से ईडी ने मंगलवार को करीब 5 घंटे तक पूछताछ की थी। एजेंसी ने जमीन घोटाले के सिलसिले में भी उनका बयान दर्ज किया है। कुछ महीने पहले उनके ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी कर दस्तावेज बरामद किए थे। अब उनके व्हाट्सअप चैट भी रिकवर किए गए हैं।

 

यह तय माना जा रहा है कि इस बारे में ईडी हेमंत सोरेन से पूछताछ करेगी। ईडी ने बुधवार को हेमंत सोरेन की पांच दिनों की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान कई दस्तावेज पेश किए हैं। ईडी ने बताया है कि हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर छापे के दौरान जमीन घोटाले के आरोपी राजस्व कर्मी भानु प्रताप से जुड़े कई कागजात बरामद किए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय