Monday, May 20, 2024

बजरंग दल संयोजक विकास त्यागी की शिकायत पर प्रशासन ने दारूल उलूम में निर्माण कार्य रोका और जांच के दिए आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवबंद। देवबंद के गांव बास्तम निवासी बजरंग दल के मेरठ प्रांत के संयोजक विकास त्यागी की लिखित शिकायत पर जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद सिंह ने दारूल उलूम देवबंद स्थित पीडब्ल्यूडी की भूमि पर किए जा रहे निर्माण कार्यों को तत्काल प्रभाव से रोके जाने और पूरे प्रकरण के जांच किए जाने के आदेश जारी किए हैं।

विकास त्यागी ने इस संबंध में आज मीडिया को बताया कि जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने उनकी शिकायत पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता और एसडीएम देवबंद अंकुर वर्मा को आदेश जारी किए हैं कि यदि इस मामले में पीडब्ल्यूडी की सरकारी भूमि पर कब्जा कर निर्माण कार्य हो रहा है तो उस पर तत्काल कठोर कार्रवाई की जाए और दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसडीएम देवबंद अंकुर वर्मा ने दारूल उलूम के निर्माण कार्य को तत्काल रूकवा दिया है। विकास त्यागी ने बताया कि देवबंद स्टेट हाइवे पर स्थित जिस भूमि पर दारूल उलूम बाउंड्रीवाल बनाकर घेरेबंदी कर चार दीवारी का निर्माण कर रहा है। उसमें लोक निर्माण विभाग की 500 मीटर भूमि खसरा नंबर 3811 मिनजुमला शामिल है। विकास त्यागी ने जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र को दिए पत्र में आरोप लगाया कि दारूल उलूम देवबंद और उसके प्रबंधक खुद को भारत के सभी कानून और नियमों से ऊपर समझते हैं। पूर्व में भी उनके द्वारा बिना अनुमति के और बिना नक्शा पास कराए बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य किए हैं। उनकी शिकायत पर प्रशासन ने दारूल उलूम पर दो करोड़ 74 लाख रूपए का सम्मन शुल्क लगाया है।

 

उन्होंने दारूल उलूम के मोहतमिम अबुल कासिम नौमानी, नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी और अन्य जिम्मेदारों के खिलाफ जांच में दोषी पाए जाने पर एफआईआर दर्ज कर कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है।जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने विकास त्यागी की शिकायत को अत्यंत गंभीरता से लिया है और उन्होंने भरोसा दिया है कि बहुत जल्द इस मामले की जांच कराकर जरूरी प्रभावी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय