Tuesday, April 16, 2024

यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू, पहले दिन कई परीक्षा केन्द्रों पर पुष्प वर्षा कर छात्रों का स्वागत

वाराणसी। यूपी बोर्ड की परीक्षा गुरुवार से कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में 128 केंद्रों पर शुरू हो गई। परीक्षा में पहले दिन प्रथम पाली में हाईस्कूल की हिंदी और कामर्स की परीक्षा हुई। सुबह हाईस्कूल के विद्यार्थियों पर से परीक्षा का दबाब कम करने के लिए शिक्षकों ने खास पहल की।

जिले के विकास इंटर कालेज प्रबंधन और यहां के शिक्षकों के अलावा कई जगहों पर विद्यार्थियों पर पुष्पवर्षा कर उनका उत्साह बढ़ाया। शिक्षकों के इस पहल की सोशल मीडिया में भी जमकर सराहना की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के अनुसार जिले में शांतिपूर्वक यूपी बोर्ड की परीक्षाएं संपन्न कराने के लिए सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है। परीक्षा केंद्र की निगरानी के लिए आठ जोनल मजिस्ट्रेट,12 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 128 स्टेटिक मजिस्ट्रेट,128 केंद्र व्यवस्थापक के अलावा 128 वाह्य केन्द्र व्यवस्थापकों और पुलिस की तैनाती की गई है। राजकीय क्वींस कॉलेज में बने परीक्षा मॉनीटरिंग सेल व कंट्रोल रूम से जिले के परीक्षा केंद्रों व स्ट्रांग रूम की निगरानी हो रही है।

जिले में कुल 128 केंद्रों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 98886 छात्र परीक्षा देने के लिए पंजीकृत हैं। इसमें से 49450 छात्राएं हैं। इसमें हाईस्कूल में 52157 और इंटर में 46729 परीक्षार्थी पंजीकृत है।

जिला विद्यालय निरीक्षक अवध किशोर सिंह के अनुसार परीक्षा की शुचिता पारदर्शिता बनाए रखने के लिए उड़ाका दल के साथ ही विभिन्न स्तर पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट चक्रमण कर परीक्षा केन्द्रों का जायजा ले रहे है। स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी परीक्षा केन्द्रों पर मौजूद रहेंगे।

Related Articles

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय