Wednesday, October 9, 2024

विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण सिंह बोले-जहां विनेश फोगाट जाती हैं, वहां सत्यानाश होता है, कांग्रेस का भी होगा बंटाधार

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जीत दर्ज कर ली है, जिससे कांग्रेस को इस महत्वपूर्ण सीट पर सफलता मिली है। विनेश फोगाट, जो एक प्रसिद्ध कुश्ती खिलाड़ी भी हैं, ने राजनीतिक मैदान में कदम रखकर एक अहम जीत हासिल की है।

 

इस जीत पर पूर्व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “विनेश फोगाट की जीत तो हो गई है, लेकिन जहां भी वह कदम रखती हैं, वहां बर्बादी होती है। अब वह कांग्रेस में गई हैं, तो कांग्रेस का भी बंटाधार हो जाएगा।” बृजभूषण शरण सिंह और विनेश फोगाट के बीच पहले से ही तनावपूर्ण संबंध रहे हैं, खासकर कुश्ती संघ से जुड़े विवादों के चलते। उनकी यह प्रतिक्रिया उसी पृष्ठभूमि में देखी जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

विनेश फोगाट की हरियाणा की जुलाना सीट से जीत पर बृजभूषण शरण सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ठीक है, कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन जहां भी विनेश फोगाट जाती हैं, वहां सत्यानाश होता है, और आगे भी ऐसा ही होगा। कांग्रेस में गईं, तो कांग्रेस का भी बंटाधार हो गया।” उन्होंने यह भी कहा कि एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार बनने की भविष्यवाणी कर रहे थे, लेकिन हरियाणा में ये पूरी तरह गलत साबित हुआ और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनने जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के चुनावों के बारे में बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वहां इंडिया गठबंधन की सरकार बनने को लेकर चर्चाएं चल रही हैं, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि बीजेपी ने सरकार बनाने की कोशिश की थी, जो सफल नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मौसम और माहौल कुछ अलग है, और जनता का जो जनादेश आया है, उसे स्वीकार किया जाएगा।

जुलाना विधानसभा सीट पर जीत हासिल करने के बाद विनेश फोगाट ने अपने समर्थकों और जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों का प्यार मिला है, और वह सभी क्षेत्रों के लिए काम करने का संकल्प लेती हैं। विशेष रूप से, उन्होंने कहा कि वह खेलों के विकास के लिए भी अपना योगदान देंगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट पर विनेश फोगाट को 65,080 वोट मिले, जबकि बीजेपी के उम्मीदवार योगेश कुमार को 59,065 वोट मिले। इस प्रकार, विनेश फोगाट ने 6,015 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। उनकी यह जीत न केवल व्यक्तिगत उपलब्धि है, बल्कि कांग्रेस के लिए भी एक महत्वपूर्ण राजनीतिक सफलता है।

 

कैसरगंज के पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने नगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में एक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया, जहां उन्होंने हलधरमऊ ब्लॉक के हजारों मेधावी छात्रों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यह कार्यक्रम छात्रों की मेहनत और उपलब्धियों को मान्यता देने के लिए आयोजित किया गया था।

बृजभूषण शरण सिंह लगातार सभी ब्लॉकों के टॉप 10 मेधावियों को सम्मानित कर रहे हैं, जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले छात्रों को विशेष रूप से मान्यता दी जा रही है। इस तरह के कार्यक्रम न केवल छात्रों को प्रेरित करते हैं, बल्कि उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए एक सकारात्मक वातावरण भी तैयार करते हैं। यह समारोह छात्रों और उनके परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था, जहां उनकी मेहनत और प्रतिभा को सराहा गया।

4o mini

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय