Wednesday, September 18, 2024

राजस्थान: ऑनलाइन ठगी के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, 3 लाख 58 हजार रुपये की हुई थी लूट

दौसा। राजस्थान के दौसा जिले की पुलिस को साइबर क्राइम मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसने एक व्यक्ति को झांसा देकर 3 लाख से ज्यादा रुपये अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दौसा पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा ने बताया कि, साइबर अपराध की बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने और वांछित अपराधी की गिरफ्तारी के लिए डिप्टी एसपी बृजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। जिसके बाद आरोपी को 8 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। डिप्टी एसपी बृजेश मीणा ने बताया कि हमें एक व्यक्ति से सूचना प्राप्त हुई थी कि, उनके साथ पुराने सिक्के के बदले ज्यादा पैसे देने के नाम पर 3 लाख 58 हजार रुपए ठग लिए गए। पीड़ित को ठग द्वारा बताया गया था कि आपके सिक्कों की कीमत 1 करोड़ 77 लाख रुपये है। फिर आरोपी उससे टैक्स के नाम पर अपने बैंक खाते में पैसे डलवाते रहे।

 

बृजेश मीणा ने बताया कि पकड़े गए दोषी फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी करते हैं। जिसमें पुराने सिक्के और पुराने वाहन जैसी चीजों के बदले ज्यादा कीमत देने की बात कही जाती है। फिर जब कोई व्यक्ति इनसे संपर्क करता है तो वो जीएसटी और अन्य टैक्स की बात बताकर उनको झांसा देते हैं और उनसे लाखों रुपए अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करवा लेते हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले भी ठगी के मामले में जेल जा चुका है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। अब उसे रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में शामिल अन्य दोषियों की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय