Saturday, May 4, 2024

इराक में ईरान समर्थक मिलिशिया के सैन्य अड्डे पर विस्फोट में एक की मौत, 8 घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बगदाद। इराक में एक शक्तिशाली ईरान-सहयोगी मिलिशिया के सैन्य अड्डे पर विस्फोट में एक मिलिशिया सैनिक की मौत हो गई, वहीं आठ अन्य के घायल होने की खबर है।

इराक की आधिकारिक समाचार एजेंसी आईएनए के अनुसार, सुरक्षा मीडिया सेल ने कहा, ”इराक के बाबिल प्रांत के कैंप कलसू में इराकी सुरक्षा बलों और पॉपुलर मोबिलाइजेशन यूनिट्स के आवासीय परिसर में शनिवार तड़के विस्फोट और आग लगने से ये मौत हुईं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विस्फोट और आग के कारणों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है, प्रारंभिक निष्कर्षों का हवाला देते हुए कहा गया है कि घटना के पीछे सैन्य कार्रवाई थी।

हालांकि एक इराकी सुरक्षा अधिकारी ने पहले कहा था कि कलसू बेस पर मिसाइलों या ड्रोन से हमला किया गया था।

बाबिल सुरक्षा समिति के प्रमुख मुहानेद अल-एनाजी ने टेलीविजन पर प्रसारित टिप्पणी में कहा कि हमले से उस स्थान पर आग लग गई जहां पीएमयू और इराकी सुरक्षा बलों की ब्रिगेड रहती हैं।

अधिकारी ने कहा, “आग बुझा दी गई है। हमला ड्रोन से या मिसाइलों से किया गया, इसको लेकर जांच चल रही है, इस बात की भी जांच की जा रही है कि इस घटना के पीछे कौन है।”

यह कथित हमला इस्लामी गणतंत्र की कुछ परमाणु सुविधाओं वाले ईरानी प्रांत इस्फ़हान में एक संदिग्ध इजरायली हमले के एक दिन बाद हुआ।

ईरान समर्थक मिलिशिया समूह ने बाबिल में हमले के पीछे इजरायल का हाथ होने का आरोप लगाया है।

इराक में स्वयंभू इस्लामी प्रतिरोध ने शनिवार को हमले के जवाब में दक्षिणी इजरायली तटीय शहर इलियट पर एक महत्वपूर्ण लक्ष्य पर ड्रोन से हमला करने का दावा किया।

इजरायली सेना ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय