Friday, October 11, 2024

देश के लिए जरुरी है ‘वन नेशन वन इलेक्शन’- गिरिराज सिंह

पटना। केरल विधानसभा में वन नेशन वन इलेक्शन के खिलाफ प्रस्ताव पास किया गया है। इस पर शुक्रवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, देश के लिए वन नेशन वन इलेक्शन जरूरी है। उन्होंने कहा, मुझे समझ में नहीं आता है कि कांग्रेस के लोगों को वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर पेट में दर्द क्यों हो रहा है। यह होना चाहिए, नहीं होने से विकास रुकता है। साल भर चुनाव होते रहते हैं। देश में अगर साल भर चुनाव ही होते रहेंगे तो विकास कैसे होगा। इसलिए वन नेशन वन इलेक्शन जरूरी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बंगाल में आरजे कर मामले को लेकर डॉक्टरों द्वारा भूख हड़ताल जारी है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, बंगाल की सरकार अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है। सरकार ने अपराधियों के दस्तावेजों को अपने पास रख लिए, जिसे सीबीआई को देना चाहिए था। सारे अपराधियों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने आगे कहा, भूख हड़ताल पर डॉक्टरों की तबियत बिगड़ने लगी है। एक जूनियर डॉक्टर के अनुसार, 9 लोग भूख हड़ताल पर थे। जिसमें एक डॉक्टर की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद उसे आरजी कर अस्पताल में भर्ती कराया गया। भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों का कहना है कि बंगाल सरकार में मुख्य सचिव ने मिलने के लिए हमें बुलाया था। मुख्य सचिव की ओर से एक मेल भेजा गया था।

 

मुख्य सचिव के साथ हम बैठक में बैठे थे। हमें इस बैठक से उम्मीद थी कि जिन मांगों को लेकर भूख हड़ताल कर रहे हैं। वे हमारी मांगों को सुनेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे और उन्हें पूरा करेंगे। लेकिन हमने पाया कि वो केवल मौखिक आश्वासन दे रहे थे। उन्होंने हमारी पूरी बात भी नहीं सुनी है। हमें उनकी ओर से सिर्फ अस्पष्ट आश्वासन मिला है। जिसमें कहा गया है कि वह इस पर विचार करेंगे। हमारी मांगों को पूरा किए बगैर वह हमसे कह रहे हैं कि भूख हड़ताल खत्म कर दें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय