Monday, April 29, 2024

गुजरात में ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने 20 को पकड़ा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गांधीनगर। गुजरात पुलिस की मॉनिटरिंग सेल ने एक ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया है और इसके मुख्य संचालक सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी धवल सोमभाई पटेल को कथित अपराध के लिए अहमदाबाद में गिरफ्तार किया गया था। पटेल मूल रूप से विसनगर का रहने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 8 जून को गिरफ्तारी के समय पटेल के पास से एक मोबाइल फोन और 10,000 रुपये नकद मिले थे। इसके अलावा जांच के दौरान अतिरिक्त 1,400 रुपये बरामद किए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जुआ अधिनियम और ईपीसीओसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज होने के बाद अहमदाबाद के माधवपुरा थाना क्षेत्र में रैकेट का भंडाफोड़ हुआ।

जांच में पाया गया कि आरोपी जिग्नेश को पहले ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और वह इग्नाइडेट777 डॉट कॉम पर सुपर मास्टर आईडी के तहत काम करता था।

चार व्यक्तियों को 7 जून को शेयर बाजार में बिन ट्रेडिंग में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, यह एक ऐसा जुआ था जिसमें काफी जोखिम था। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को 14 जून तक पुलिस की रिमांड पर भेज दिया गया।

पुलिस महानिदेशक और गुजरात के मुख्य पुलिस अधिकारी विकास सहाय ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नीरजा गोतर और पुलिस अधीक्षक निर्लिप्ता राय के साथ मिलकर अभियान की अगुवाई की।

अभियान का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि इस मामले में अब तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट से जुड़े अन्य व्यक्तियों को पकड़ने के लिए आगे की जांच की जा रही है।

इससे पहले पुलिस ने अवैध गतिविधियों से जुड़े 481 अलग-अलग बैंक खातों का पदार्फाश किया था। एक सिंगल बैंक खाते से कुल 2,253 करोड़ रुपये के लेन-देन का खुलासा हुआ, जिसमें 9,62,33,149 रुपये फ्रीज किए गए।

जमे हुए खाते से प्राप्त जानकारी के आधार पर अन्य लाभार्थी बैंक खातों से 10,172 रुपये की अतिरिक्त राशि को रोक दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय