Friday, April 26, 2024

गुरुग्राम में जूतों में छिपाकर यूएसए भेजी जा रही थी अफीम, भंडाफोड़

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम से पुलिस ने एक व्यक्ति को नशीला पदार्थ अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। यह अफीम जूतों में छिपाकर कोरियर के माध्यम से गुरुग्राम से संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) भेजी जा रही थी। इससे पहले कि अफीम भरे जूते हवाई जहाज में पहुंचते, गुरुग्राम पुलिस ने इसका भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार हवाई जहाज के माध्यम से यूएसए में जूतों की पैकिंग का कोरियर भेजने के लिए बुक किया गया था। सुरक्षा के लिहाज से जब कोरियर कंपनी में जूतों की पैकिंग को स्कैन किया गया तो कुछ गड़बड़ लगी। कोरियर कंपनी के कर्मचारियों ने राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से संपर्क किया। हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एएसआई संदीप कुमार की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई। उद्योग विहार क्षेत्र की एक कोरियर कंपनी के सुरक्षा जांच अधिकारी वीरेंद्र सिंह को एक संदिग्ध पार्सल के बारे में ब्यूरो को सूचना दी गई। उनकी कंपनी का एक पार्सल स्कैनिंग के दौरान संदिग्ध पाया गया। शुरुआत में उसमें अवैध दवाएं होने का अंदेशा हुआ। ब्यूरो की टीम ने जूतों के पैकेट की जांच शुरू की। ईटीओ ईस्ट नरेश चौधरी की मौजूदगी में पार्सल खोलकर जांच की गई। पार्सल में 1 लोअर, 1 टी-शर्ट, 2 जोड़ी जूते मिले। स्कैनिंग में मिली जानकारी के आधार पर जब राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने जूतों की सोल को हटाकर देखा तो उसमें चार छोटे पैकेट मिले। इन पैकेट में अफीम भरी हुई थी। जांच के बाद पता चला तो 155 ग्राम अफीम थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चंडीगढ़ से भेजा गया था पार्सल

पार्सल की डिटेल चेक करने पर पता चला कि यह पार्सल चंडीगढ़ के फत्थूपुर साहिब निवासी हरदीप सिंह ने भेजा था। यह पार्सल संयुक्त राज्य अमेरिका के ओहियो मध्य शहर में गुरिंदर सिंह को भेजा जाना था। शिकायत के बाद उद्योग विहार पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया। उद्योग विहार पुलिस थाना के इंस्पेक्टर अनिल कुमार के मुताबिक जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय