Saturday, May 11, 2024

विपक्ष कर रहा नकारात्मक राजनीति, विकास की सराहना नहीं करता : मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि वह न तो कुछ रचनात्मक करना चाहता है और न ही पिछले कुछ वर्षों में किए गए विकास कार्यों की सराहना करता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखने के बाद अपने वर्चुअल संबोधन में मोदी ने कहा, “दुर्भाग्य से, विपक्ष का एक गुट आज भी पुराने तरीकों पर चल रहा है। वे न तो खुद कोई काम करेंगे और न ही दूसरों को कुछ करने देंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, “देश ने एक आधुनिक संसद भवन बनाया, लेकिन इस गुट ने नए संसद भवन का विरोध किया। हमने कर्तव्य पथ का पुनर्विकास किया, लेकिन उन्होंने उसका भी विरोध किया। जब हमने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाया, तो उन्होंने इसकी भी आलोचना की।”

प्रधान मंत्री ने कहा कि सरदार पटेल के सम्मान में, गुजरात में “स्टैच्यू ऑफ यूनिटी” बनाई गई थी, लेकिन किसी भी विपक्षी नेता ने कभी भी इसका दौरा नहीं किया और स्वतंत्रता सेनानी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित नहीं की।

उन्होंने कहा, “उन्हें सरदार पटेल केवल चुनाव के दौरान याद आते हैं। हमें विकास की अपनी सकारात्मक राजनीति के साथ आगे बढ़ने और नकारात्मक राजनीति को पीछे छोड़ने की जरूरत है।”

प्रधानमंत्री ने बताया कि 7 अगस्त को भारत स्वदेशी आंदोलन को समर्पित राष्ट्रीय हथकरघा दिवस मनाएगा।

मोदी ने कहा, “यह दिन हर भारतीय के लिए ‘वोकल फॉर लोकल’ की याद दिलाता है। कुछ दिनों बाद, गणेश चतुर्थी के अवसर पर, हमें पर्यावरण-अनुकूल उत्सव का विकल्प चुनना चाहिए।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय