Thursday, July 4, 2024

संसद की सुरक्षा में चूक पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा के 14 और राज्यसभा के एक सांसद निलंबित

नई दिल्ली। संसद की सूरक्षा में चूक के मुद्दे पर हंगामा करने के आरोप में 15 विपक्षी सांसदों को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए संसद से निलंबित कर दिया गया है। इनमें लोकसभा के 14 और राज्यसभा का एक सांसद शामिल है।

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति के निर्देशों की घोर अवहेलना करने के लिए निलंबित किया गया है। विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि सभी सांसदों को अनुच्छेद 374 (2) के तहत निलंबित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने प्रस्ताव रखते हुए कहा, “आपकी अनुमति से, मैं निम्नलिखित प्रस्ताव पेश करता हूं: कि इस सदन ने टीएन प्रतापन, हिबी ईडन, एस जोथिमानी, राम्या हरिदास और डीन कुरियाकोस को लोकसभा अध्यक्ष के ‘निर्देशों की घोर अवहेलना’ करने के लिए निलंबित किया है।” उन्होंने बताया कि सभी सदस्य शेष सत्र के लिए निलंबित किए गए हैं।

इससे पहले राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने TMC के सांसद डेरेक ओ ब्रायन को शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया था। ब्रायन को राज्यसभा में अपमानजनक व्यवहार के लिए निलंबित किया गया। निलंबन के बावजूद वे फिर से सदन में आ गए, जिससे कार्यवाही को 3 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। TMC सांसद डोला सेन ने ब्रायन के खिलाफ कार्रवाई की निंदा की है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय