Saturday, June 22, 2024

एग्जिट पोल करने वाली संस्थाएं भाजपा के लिए बूथ मैनेजमेंट का भी काम करती हैं- अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल करने वाली संस्थाएं भाजपा के लिए बूथ मैनेजमेंट का भी काम करती हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में लोकसभा चुनाव नतीजे आने से पहले पत्रकारों को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने भाजपा पर कई आरोप लगाए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान हम और आप जनता के बीच थे। लोगों ने लोकतंत्र बचाने के लिए मतदान किया। कहीं भी ऐसा नहीं दिखा कि भाजपा के समर्थन में लोग आए। उनके टेंट और मैदान खाली थे। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल करने वाली संस्थाएं भाजपा के लिए बूथ मैनेजमेंट का भी काम करती हैं। वह माहौल बना रहे हैं। विपक्ष को डरा रहे हैं। लेकिन इस बार जनता तैयार है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इलेक्शन कमीशन नियमों का पालन करेगा।

 

जब भाजपा हार की तरफ जाएगी, उनकी कोशिश होगी कि एजेंटों को भी दबाएं। भाजपा किसी भी तरह की साजिश कर सकती है। एग्जिट पोल अलग-अलग तरीके की जानकारी दे रहे हैं। पतंग जितनी ऊंचाई पर जाकर कटती है, उसका पतन उतना ही बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता के लिए एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों से लड़ाया। एक जाति के लोगों को दूसरी जाति से लड़ाया और इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए भ्रष्टाचार किया। इसके पहले सातवें चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल घोषित कर दिए गए, जिसमें ज्यादा सर्वे में एनडीए को बहुमत पाते हुए दिखाया गया है।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने समर्थकों को हिंसक बनाया। ऐसे लोगों को मंत्री पद दिया, जिन्होंने किसानों की हत्या की, महिलाओं पर शोषण के दोषी हैं। कोर्ट में अपने लोगों को पीछे के दरवाजे से सेट किया, योजना आयोग को खत्म किया, ईडी-सीबीआई को सरकार बचाने के लिए इस्तेमाल किया, झूठे आंकड़े दिखाए। नैतिक रूप से चंदे तक का पैसे खा गए, हिसाब देने से मना कर दिया। अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने पेपर लीक करवाया, चुनावी बॉन्ड से भ्रष्टाचार किया। इन लोगों ने देश को मंदी का शिकार बनाया। महंगाई को कम नहीं किया।

 

सपा मुखिया ने कहा कि अपराधियों के क्राइम पर पर्दा डाला, हाथरस, कानपुर देहात कांड, जहां मां बेटियों को मार डाला, भाजपा ने लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया। बिना जांचे परखे दवा लगवाई। महिलाओं के अंदर असुरक्षा का भाव अंदर भर गया। सरकारें गिराईं। व्यक्ति को व्यवस्था से बड़ा दिखाने की कोशिश की। चुनावी घपले को जारी रखने की साजिश रखी। भाजपा ने अग्निवीर जैसी योजना लाकर देश को खतरे में डाल दिया। भाजपा की भ्रष्ट नीतियां देश के लिए खतरनाक हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय