Sunday, April 28, 2024

कांग्रेस कार्यालय में बकरे की कुर्बानी की मांग, ओवैसी की पार्टी ने दिग्विजय को लिखा पत्र, नरोत्तम बोले- ‘यह तो होना ही था’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने ईद के मौके पर राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बकरे की कुर्बानी और नमाज अदा करने की अनुमति देने की मांग की है। इस संबंध में एआईएमआईएम ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को एक पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हनुमान चालीसा पढ़ी जा सकती है तो नमाज क्यों नहीं?

दरअसल, गुरुवार को देशभर में ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया जाएगा। इससे पहले एआईएमआईएम के मप्र सचिव तौकीर निजामी ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को एक पत्र भेजा है। इसमें निजामी ने लिखा है कि मोहब्बत की दुकान मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ऑफिस पर कुर्बानी और ईद की विशेष नमाज अदा की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि, कांग्रेस ने उनकी मांग का जवाब देने से भी इनकार कर दिया है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि निजामी इतने बड़े नेता नहीं हैं कि कांग्रेस उनको जवाब दे। वहीं, भाजपा नेता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि ‘यह तो होना ही था। चचा जान आप हिंदू और हिंदुत्व का हलाला करते रहे। अब आपसे बकरे की हलाली की डिमांड आ गई। छद्म धर्मनिरपेक्षता का जो चोला ओढ़े हुए हैं, उसी को ओढ़कर आप हिंदुत्व और हिंदू को नकारते हैं। यह तो दिग्विजय सिंह आपके संग होना ही था।’ कहावत है- ‘न खुदा मिला न विसाले सनम, न इधर के रहे न उधर के हम।’ अब उस सवाल का जवाब दें, जो एआईएमआईएम ने पूछा है।

एआईएमआईएम सचिव तौकीर निजामी ने पत्र में लिखा है कि राहुल गांधी ने देश में नफरत खत्म करने के लिए मोहब्बत की दुकान खोली है। मध्यप्रदेश कांग्रेस हार्ड हिंदुत्व पर चल रही है। एक धर्म विशेष के आयोजन पीसीसी दफ्तर में हो रहे हैं। दफ्तर को कभी भगवामय किया जाता है तो कभी कमलनाथ यहां देवी-देवताओं की मूर्ति स्थापित करते हैं। कभी हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है। आप बिल्कुल करो। हमको ऐतराज नहीं है, लेकिन मुस्लिम समाज को वोट के नाम पर इमोशनल ब्लैकमेल करना बंद कर दीजिए।

उन्होंने आगे लिखा है कि कांग्रेस जब सेकुलर होने की बात करती है, सभी धर्मों की पार्टी होने की बात करती है, तो फिर दलित, मुस्लिम और आदिवासियों के जो त्योहार हैं, उनमें भेदभाव क्यों कर रही है? वोट तो आपको इन समाजों के 100 फीसदी चाहिए, लेकिन काम आप संघ और भाजपा के इशारे पर कर रहे हो। अगर वाकई में आप सेकुलर हो और राहुल गांधी की बात मानते हो, तो पीसीसी जो आपकी मोहब्बत की दुकान है, उस पर मुस्लिम समाज के इस त्योहार पर कुर्बानी करने और विशेष नमाज अदा करने की इजाजत दें।

निजामी ने कुर्बानी के लिए बकरा भी तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी एक धर्म विशेष के लिए ही सेकुलर हुई है। अगर इजाजत मिलती है, तो बकरा भी तैयार है। उन्होंने बकरे के साथ वीडियो भी भेजा है।

मामले में कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि जिन्होंने भी पत्र लिखा है, वे इतने बड़े नेता नहीं कि उस पर कांग्रेस जवाब दे। वहीं, भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा है कि पीरजादा तौकीर निजामी की मांग जायज है। अगर कांग्रेस खुद को धर्म निरपेक्ष बताती है। कांग्रेस मुस्लिमों को वोट बैंक समझती है। देखने में आया है कि पीसीसी में हनुमान चालीसा का पाठ हुआ है, उसे भगवामय किया गया, तब से वे मुस्लिमों को तवज्जो नहीं दे रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय