Thursday, June 6, 2024

पाकिस्तान को टी20 विश्‍व कप फाइनल में जगह बनानी चाहिए : शाहिद अफरीदी

दुबई। पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम आगामी 2024 पुरुष टी20 विश्‍व कप के फाइनल में जगह बना सकती है। उन्होंने वेस्टइंडीज में मेगा इवेंट के लिए परिस्थितियों का हवाला दिया और कहा कि यूएसए टीम के लिए उपयुक्त हो सकता है। यूनिस खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 2009 में इंग्लैंड में पुरुष टी20 विश्‍व कप जीता।

उनके पास शोपीस इवेंट के 2007 और 2022 संस्करणों में क्रमशः 2010, 2012 और 2021 में अंतिम-चार चरण तक पहुंचने के अलावा दो उपविजेता स्थान भी हैं। अफरीदी ने आईसीसी से कहा, “मुझे लगता है कि पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनानी चाहिए। इसका कारण यह है कि परिस्थितियां (वेस्टइंडीज और अमेरिका में) हमारी टीम के अनुकूल हैं। अगर हम अपनी टीम के स्पिनरों को देखें, तो वे शानदार हैं। हो सकता है कि वे फॉर्म में न हों, लेकिन मुझे पता है कि वे फॉर्म में वापसी करेंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वह इस बात से भी उत्साहित हैं कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइन-अप टी20 विश्‍व कप में क्या हासिल कर सकती है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अब्बास अफरीदी और मोहम्मद आमिर के साथ पाकिस्तान के तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे। अफरीदी ने कहा, “मुझे लगता है कि दुनिया की किसी भी क्रिकेट टीम में किसी के पास इतनी मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप नहीं है। हमारे सभी चार तेज गेंदबाजों के पास बहुत कौशल है और यहां तक कि अब्बास (अफरीदी) जैसे बेंच पर बैठे गेंदबाजों के पास भी बहुत कौशल है।”

उन्‍होंने कहा, “अगर इतने अच्छे कौशल वाले खिलाड़ी इस विश्‍व कप में विश्‍व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ उतरेंगे तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सभी नामों पर एक बड़ी जिम्मेदारी भी होगी।” अफरीदी यह भी देखना चाहते हैं कि प्रतियोगिता में पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइन-अप का स्ट्राइक रेट अधिक हो। उन्‍होंने कहा, “जो चीज मुझे परेशान करती है वह हमारे बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट है, खासकर सात से तेरह ओवर के चरण के बीच। मुझे उम्मीद है कि उस चरण में स्ट्राइक रेट में सुधार होगा। प्रति ओवर रन के संदर्भ में आठ या नौ रन प्रति ओवर की जरूरत होती है। लेकिन फिर भी पाकिस्तान मेरा पसंदीदा है।” अफरीदी एक ऐसे खिलाड़ी को चुनने के लिए अनिच्छुक थे जो टूर्नामेंट में पाकिस्तान की संभावनाओं की कुंजी हो।

साथ ही, वह बाबर को पाकिस्तान के कप्तान की भूमिका में वापसी करते हुए आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते थे। उन्‍होंने कहा, “टीम में सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं। लेकिन अगर आप हाल के दिनों के प्रदर्शन को देखें, तो बाबर (आजम)। (मोहम्मद) रिजवान, फखर (जमान), शाहीन (अफरीदी), नसीम शाह, हारिस रऊफ, शादाब (खान) ) – ये सभी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और विश्‍व कप में (पाकिस्तान के लिए) महत्वपूर्ण होंगे।” उन्होंने अंत में कहा, “लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना हो तो मैं कप्तान बाबर आजम को चुनूंगा, क्योंकि वह लीडर हैं। मैं चाहता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करें और समय पर फैसले लें जो टीम को जीत दिलाएंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
53,342SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय