Friday, October 18, 2024

परिणीती चोपड़ा व इम्तियाज अली को लुधियाना कोर्ट ने तीन मई को तलब किया

चंडीगढ़। पंजाब के लुधियाना की अदालत ने फिल्म अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा, पंजाब गायक दलजीत दोसांझ व निर्माता इम्तियाज अली को एक फिल्म के सिलसिले में नोटिस जारी करके तीन मई को अदालत में पेश होने के निर्देश दिए हैं।

लुधियाना कोर्ट ने दिवंगत निर्माता गुरदेव सिंह रंधावा के बेटे ईशजीत रंधावा और संजोत रंधावा की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया। यह पूरा विवाद पंजाब में 80 के दशक के प्रसिद्ध लोक गायक अमर सिंह चमकीला के जीवन पर बनी फिल्म को लेकर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चमकीला की पत्नी गुरमेल कौर ने 12 अक्टूबर, 2012 को दोनों शिकायकर्ताओं के पिता को अपने पति की बायोपिक बनाने के अधिकार दिए थे। उन्हें 5 लाख रुपये भी मिले थे। बायोपिक बनाने के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गई थी। तीन नवंबर, 2022 को शिकायतकर्ता के पिता की मौत हो गई। याचिकाकर्ता ने जब बायोपिक बनाने का इंतजाम करना शुरू किया और गुरमेल कौर से संपर्क किया तो वह कोई न कोई बहाना बनाकर मामले को टालने लगी। बाद में उन्हें पता चला कि पहले से ही चमकीला और बीबी अमरजोत कौर पर एक फिल्म बन रही थी।

मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद से इस मामले को लेकर दो से तीन सुनवाई हो चुकी हैं। पहले इस फिल्म को थिएटर्स में रिलीज करने से रोका गया। इसके बाद इसे ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज करने पर विचार किया गया। लेकिन अब कोर्ट ने इसके प्रिंट को कहीं भी रिलीज करने से मना कर दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा, पंजाब गायक दलजीत दोसांझ व निर्माता इम्तियाज अली और चमकीला की पत्नी को नोटी जारी करके तीन मई को तलब किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय