Saturday, May 11, 2024

आगरा के निकट पातालकोट एक्सप्रेस में आग, यात्री झुलसे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

आगरा। आगरा-झांसी रेलवे ट्रैक पर 14624 पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार को भांडई रेलवे स्टेशन के नजदीक लगी आग में दो बोगियां जलकर खाक हो गईं। आग में दस से बारह लोगों के झुलसने की जानकारी मिली है। हालांकि आधिकारिक तौर पर दो लोगों के आग से घायल होने की जानकारी दी गई।

मथुरा से झांसी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस बुधवार दोपहर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थी। यहां से वह झांसी के लिए रवाना हुई। कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ट्रेन की जनरल बोगी में तेज धमाका हुआ। इसके बाद धुंआ और आग की लपटें निकलने लगी। बोगी में धुंआ और आग से यात्रियों का दम घुटने लगा। उनमें भगदड़ और चीख-पुकार मच गई। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रेलवे कंट्रोल रूम को आग लगने की जानकारी दी। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। तब तक दोनों बोगी लपटों में पूरी तरह से घिर चुकी थीं। उन्हें ट्रेन के अन्य डिब्बों से अलग करने का प्रयास आरंभ कर दिया गया। फायर बिग्रेड आग को काबू करने पहुंच गईं। ट्रेन में आग लगने के बाद कई किलोमीटर तक धुआं दिखाई दे रहा था। रेलवे के अधिकारी भी घटना पर पहुंच गए और आग लगने के कारणों का पता लगाता शुरू कर दिया।

पातालकोट एक्सप्रेस फिरोजपुर पंजाब से छिंदवाड़ा जा रही थी। हादसे में ट्रेन में सवार झांसी निवासी राहुल झुलस गए। आगरा से ग्वालियर जा रहे मनोज को भी चोट पहुंची है। उनका कहना है कि हादसा बहुत भयानक था। काफी लोग ऊपर सो रहे थे। सभी लोग बाहर निकल आए, लेकिन कुछ लोग झुलस गए। आगरा के ही यात्री शरद जैन ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ ग्वालियर जा रहे थे। उनके साथ दो बच्चे और पत्नी भी थीं। जैसे ही खिड़की के पास आग लगी तो खुद को और अपने परिवार को बचाने की जद्दोजहद में लग गए।

पातालकोट एक्सप्रेस में आग के चलते झांसी-आगरा रेलवे ट्रैक पर यातायात प्रभावित हो गया। वन्देभारत भारत, दुर्ग हमसफर समेत कई ट्रेनों को आगरा स्टेशन पर रोक दिया गया।

आगरा पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार ने मीडिया को बताया कि पातालकोट एक्सप्रेस की दो जनरल बोगियों में आग लग गई, जिसके बाद पुलिस को तुरंत वहां भेजा गया। दमकल की पांच गाड़ियां आग बुझाने में लगी, सभी यात्री को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, दो घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय