Wednesday, April 17, 2024

पहला वोट मोदी को : फर्स्ट टाइम वोटर्स को जोड़ने के लिए भाजपा का खास डिजिटल कैंपेन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव में युवाओं और फर्स्ट टाइम वोटर्स तक अपनी पहुंच और उनका समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से ‘पहला वोट मोदी को’ के तहत एक डिजिटल अभियान शुरू किया है।

इसके लिए भाजपा ने एक वेब पोर्टल भी लॉन्च किया है, जिसके जरिए फर्स्ट टाइम वोटर्स अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं और मोदी सरकार को तीसरे कार्यकाल के लिए अपना समर्थन दे सकते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खास बात यह है कि युवाओं और फर्स्ट टाइम वोटर्स को जोड़ने के लिए भाजपा ने इस डिजिटल अभियान के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसे कई मुद्दों पर वीडियो भी शेयर किए हैं। इस डिजिटल अभियान के माध्यम से पार्टी ने फर्स्ट टाइम वोटर्स को जोड़ने की पूरी कोशिश की है।

भाजपा के इस डिजिटल कैंपेन के जरिए मोदी सरकार के दस सालों की उपलब्धियां के बारे में बताया गया है। फिर चाहे वह नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के माध्यम से शिक्षा क्षेत्र में बड़ा और बेहतर बदलाव लाना हो या 5जी और यूपीआई के माध्यम से महानगरों से कनेक्टिविटी बढ़ानी हो।

‘पहला वोट मोदी को’ नाम से एक डेडिकेटड वेबसाइट भी बनाई गई है। इस वेबसाइट पर कैंपेन का एक वीडियो भी शेयर किया गया है, जिसमें दिखाया गया कि कैसे 2014 में नरेंद्र मोदी के सत्ता पर काबिज होने के बाद भारत को बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल हुई है। कैसे नए भारत का उदय हो रहा है और 2047 तक विकसित भारत बनाने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इस डिजिटल कैंपेन के जरिए यह भी बताया गया है कि आखिर क्यों हम फिर से मोदी सरकार को चुनें?

वीडियो में युवा से जुड़े मुद्दे पर फोकस रखा गया है। अगले कुछ दिनों में कई विषयों पर वीडियो शेयर कर युवाओं की राय भी ली जाएगी, जिसमें मुख्य हैं, पिछले 10 साल में भारत सबसे बड़ी पांचवी अर्थव्यवस्था बनी। इसके अलावा 90,000 स्टार्टअप और 107 यूनिकॉर्न, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, वंदे भारत एक्सप्रेस, दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सड़क नेटवर्क, 75 नए एयरपोर्ट, 390 नए विश्वविद्यालय, 7 आईआईएम, 7 आईआईटी, और 15 एम्स स्थापित हुए हैं। अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर पर भी युवाओं की प्रतिक्रिया ली जाएगी।

इसके अलावा भाजपा के डिजिटल अभियान में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना, आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से छुटकारा दिलाने पर भी रायशुमारी शामिल है। वहीं, सैन्य शक्ति, ब्रह्मोस मिसाइल, तेजस फाइटर और आईएएनएस विक्रांत को भी दिखाया गया है।

इससे पहले भी भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कई मुहिम चलाई है, जिसमें ‘गांव चलो अभियान’, ‘सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, इसलिए सब मोदी को चुनते है’ शामिल है।

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘अबकी बार भाजपा को 370 और एनडीए को 400 पार’ से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय