Thursday, April 25, 2024

मुज़फ्फरनगर में लोग हो रहे है जीवन से निराश, घरेलू कलह व मानसिक तनाव के चलते 3 ने की आत्महत्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर- ज़िले में आजकल लोगों में निराशा बहुत बढ़ती जा रही है जिसके कारण लोगो आत्महत्या तक करने ले लिए मजबूर हो रहे है। आज भी ज़िले में घरेलू कलह व मानसिक तनाव के चलते 3 ने आत्महत्या कर ली।

भोपा थाना क्षेत्र के गाँव नंगला बुजुर्ग में पिछले चार-पाँच वर्षों से कफील नामक व्यक्ति खतौली से आकर रह रहा है। कफील चिनाई का कार्य करता है। सोमवार की सुबह कफील घर से बाहर निकला। कुछ देर बाद कफील ने पत्नी अफसाना को फोन पर सूचना दी, कि वह भारी मानसिक दबाव में है। अब वह और ताने नहीं सह सकता। अब वह नहर में कूदकर जान दे रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पत्नी ने उसे समझाने की कोशिश की। परिजन तुरन्त नहर पटरी की ओर दौड़े, जहाँ उन्हें कफील के कपड़े व मोबाइल रखा मिला। कफील के डूबने की खबर पर ग्रामीण इकट्ठा हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी की। पत्नी अफसाना ने बताया कि गाँव से एक व्यक्ति बीते सात मार्च से गायब है। गायब व्यक्ति अक्सर उसके पति से मिलता था। गायब व्यक्ति को लेकर कफील भारी मानसिक दबाव में था। ग्रामीणों द्वारा बनाये जा रहे दबाव से आहत होकर कफील ने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली है। अफसाना ने मदद की गुहार पुलिस से लगाई है।

घर से गायब 55 वर्षीय व्यक्ति का शव आम के पेड़ पर लटका मिला
जानसठ
थाना क्षेत्र के गांव बसायच निवासी 55 वर्षीय  प्रमोद उर्फ पोदी पुत्र सुक्कन प्रजापति अज्ञात कारणों के चलते मानसिक रूप से परेशान चल रहा था, जिस कारण उसने आम के पेड़ पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। क्षेत्र के चौकी प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि परिजनों ने पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह मानसिक रूप से परेशान चल रहा था, जिस कारण उसने आत्महत्या कर ली और परिजन कोई कानूनी कार्रवाई करना नहीं चाहते हैं, जिसके चलते पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया।

आम के बाग में फांसी पर लटका मिला युवक का शव

रामराज से गांव जमालपुर जाने वाले रास्ते पर एक आम के बाग में रामराज निवासी युवक का शव  पेड़ पर लटका मिला। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रामराज से गांव जमालपुर जाने वाले रास्ते पर मेरठ निवासी रामप्रकाश का आम का बाग है। सोमवार की दोपहर रामप्रकाश का मुनीम रामराज निवासी लियाकत बाग की देखभाल के लिए बाग में घूम रहा था कि  उसी दौरान उसे एक आम के पेड़ पर एक युवक का फाँसी लगा शव लटका दिखा तो उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची और शव को नीचे उतारकर शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की, लेकिन शव की शिनाख्त नही हो पाई।

पुलिस ने शव की जेब से बरामद बन्द पड़े मोबाइल का सिम निकालकर अन्य मोबाइल में डालकर नंबर की सीडीआर निकलवाई, जिसके आधार पर पता चला कि मृतक युवक रामराज की बाल्मीकि बस्ती निवासी विनीत जाटव पुत्र रामा है। पुलिस ने मामले की जानकारी उसके परिजनों को दी। सूचना पर पहुंचे मृतक के पिता रामा ने बताया कि विनीत दो दिन पहले गुडग़ांव काम पर जाने की बात कहकर घर से गया था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना प्रभारी रामराज सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि मामले में अभी कोई तहरीर नहीं आई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय