Saturday, October 12, 2024

कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं सीएम योगी की बिरादरी के लोग : स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊ। ‘राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं, तब से उनकी बिरादरी के सारे लोग खुद को ही मुख्यमंत्री मानकर कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आगे कहा कि अंबेडकर नगर थाना क्षेत्र के जलालपुर की एक महिला प्रेमशिला अनुसूचित जाति की है। दबंगों ने पहले उसके क्षेत्र पर कब्जा किया, उसकी बोरिंग तोड़ी, परिवार के लोगों को मारा-पीटा गया। जब महिला अंबेडकरनगर थाने में बयान दर्ज कराने गई थी, तो लौटते वक्त उस पर वाहन चढ़ाकर पीड़िता की हत्या कर दी। इस हत्याकांड में शामिल सारे हत्यारे मुख्यमंत्री के बिरादरी के हैं। उन्होंने आगे कहा कि वाराणसी के थाने शिवपुर में 18 वर्षीय नितेश मौर्य की पुलिस की मिलीभगत से हत्या की गई। हत्यारों ने ना सिर्फ उसको जलाया बल्कि उसके एक पैर और एक हाथ काट दिए। अब पुलिस आरोपियों को बचाने के लिए उसको आत्महत्या साबित करना चाहती है।

 

पुलिस से मेरा सवाल है कि आत्महत्या करने वाला व्यक्ति अपना हाथ-पैर काटेगा और तेल छिड़ककर खुद को आग भी लगाएगा, क्या ऐसा संभव हो सकता है? स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि आज मुख्यमंत्री के लोग ही प्रदेश के कानून की धज्जियां उड़ाने में लगे हुए हैं। सरकार के मिलीभगत से बड़े पैमाने पर आज अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्गों को घास, कूड़े-करकट की तरह जलाया जा रहा है, गाजर-मूली की तरह काटा जा रहा है।

 

उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोग दुहाई देंगे कि हिंदू एक हो जाओ, मुख्यमंत्री कहेंगे कि अगर बंटोगे, तो कटोगे। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भारत में सभी हिंदू एक हैं। लेकिन, आपके शासन में एक होने के बावजूद वो आपके ही लोगों द्वारा काटे जा रहे हैं, आपकी पुलिस अपराधियों को बचाने का पाप कर रही है। अगर ये भेदभाव चलेगा तो कानून का राज कभी संभव नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय