Saturday, October 12, 2024

मुजफ्फरनगर में ‘गौशाला’ से गौकशी के लिए भेजा जा रहा था गौवंश, गौशाला संचालक समेत 2 गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। शहर से एक शर्मनाक घटना सामने आई है, जहां गौशाला चलाने वाले लोग ही गौकशी में शामिल हैं। इस आरोप में गौशाला संचालक समेत दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है, जिसमे पुलिस ने गौशाला संचालक समेत 2 को  गिरफ्तार कर लिया है और गौवंश और ले जा रहे वाहन को भी जब्त कर लिया गया है।

थाना नई मंडी क्षेत्र में भोपा रोड पर इवान हॉस्पिटल के सामने रामकुमार शर्मा पुत्र महावीर शर्मा गौशाला का संचालन करता हैं। शहर में गौवंश की रक्षा में लगे रहने वाले नीशू गौसेवक,शुभम शर्मा, अनुज चौधरी ,  रोहित कुमार आदि को सूचना मिली कि एक गाड़ी भोपा रोड की इस गौशाला से निकली है, जिसमें एक भगवा अंगोछे में बैठा व्यक्ति, जो भोपा रोड पर गौशाला का संचालक है, वह भी मौजूद है और इसमें गौवंश भरा हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

यह गौवंश,गौकशी के लिए ले जाया जा रहा है, जिस पर इन गौ सेवकों ने शेरनगर की तरफ जा रही गाड़ी UP 12 C T 2530 का पीछा किया और उस गाड़ी को पकड़ लिया, जिसमें रामकुमार शर्मा समेत चालक हैदर  पुत्र मुबारक हुसैन

निवासी कवाल , थाना जानसठ आदि बैठे हुए थे।  हैदर ने स्वीकार किया कि यह गौवंश, गौकशी के लिए साबिर निवासी भलेड़ी थाना जानसठ के कहने पर ले जाया जा रहा है.  इसके बाद यह गौ सेवक उस वाहन और दोनों को पकड़कर नई मंडी थाने ले आए और मुकदमा दर्ज करा दिया।

गौशाला की आड़ में इस तरह बिना दूध देने वाले गौवंश की गौकशी कराने का यह मामला पहला नहीं है, कुछ वर्ष पूर्व भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां एक गौशाला से ही गौवंश ले जाते हुए हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा था जिसको लेकर भी हंगामा हुआ था।

बताया जाता है कि  गौशाला का संचालक रामकुमार शर्मा पुत्र महावीर प्रसाद  निवासी कच्ची सड़क ,  गाजावली पुलिया ,  थाना सिविल लाइन पूर्व में भी इसी तरह गौकशी में शामिल रहा है और गले में भगवा अंगौछा डालकर खुद को हिंदूवादी प्रदर्शित करता है।

थाना नई मंडी के प्रभारी निरीक्षक दिनेश चंद्र ने बताया कि गौकशी के आरोप में रामकुमार शर्मा व हैदर  के खिलाफ मुकदमा संख्या 475/24  धारा 3/5 गौवंश अधिनियम व 3/11 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है और गौवंश व वाहन को भी जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले  सख्त कार्रवाई की जा रही है। उनके अलावा उपनिरीक्षक गंभीर सिंह, सतेंद्र पाल वर्मा ,  का चंद्र भान व पवन इन आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय