Saturday, May 18, 2024

चंद्रयान-3 के चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतरने के बाद लोगों ने ट्विटर पर इसरो को सराहा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। जैसे ही चंद्रयान-3 बुधवार शाम को चंद्रमा की धरती पर सफलतापूर्वक उतरा, एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हजारों उपयोगकर्ताओं ने ऐतिहासिक मिशन के लिए इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) और उसकी टीम को बधाई दी।

एक यूजर ने लिखा, “मैं अवाक हूं…खुशी के आंसुओं में डूबा हुआ हूं…इतिहास रचा गया…क्या गर्व का क्षण है…भारत भारत भारत…#चंद्रयान3 #चंद्रयान3लैंडिंग।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक अन्य यूजर ने कहा, “साइकिल से चंद्रमा पर भारत तक – क्या यात्रा है..!!! भारत ने यह किया है, इसरो ने यह किया है, हमने यह किया है – भारत, भारत, भारत।”

इस ऐतिहासिक उपलब्धि के साथ, भारत चंद्रमा के साउथ पोल पर सफल लैंडिंग करने वाला पहला देश बन गया।

एक यूजर ने कहा, “भारत के लिए ऐतिहासिक क्षण, भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफल सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला पहला देश बन गया है, यह हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण है! बधाई हो @isro #Chandrayaan3।”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने बधाई दी, “भारत के लिए एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक उपलब्धि क्योंकि यह चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक सॉफ्ट चंद्र लैंडिंग करने वाला पहला देश बन गया है। हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण। जय हिंद! #चंद्रयान3 @इसरो।”

40 दिनों से अधिक समय तक लगभग 3.84 लाख किमी की यात्रा करने के बाद लैंडर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास उतरा।

चंद्रयान-3 अंतरिक्ष यान में एक प्रणोदन मॉड्यूल (वजन 2,148 किलोग्राम), एक लैंडर (1,723.89 किलोग्राम) और एक रोवर (26 किलोग्राम) शामिल है।

सफलतापूर्वक लैंडिंग के बाद इसरो ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘चंद्रयान-3 मिशन: ‘भारत, मैं अपनी मंजिल तक पहुंच गया और आप भी!’ :चंद्रयान-3″।

इसमें कहा गया, “चंद्रयान-3 चंद्रमा पर सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग कर चुका है! बधाई हो, भारत! #चंद्रयान_3 #Ch3।”

लैंडर चंद्रमा की धरती को छूने के साथ 19 मिनट का रहस्य और रोमांच, जैसा कि पहले तय था, शाम 5.45 बजे शुरू हुआ और 6.05 बजे समाप्त हुआ।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय