Thursday, September 19, 2024

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ शामली में प्रदर्शन

शामली। बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट होने के बाद हिंदू मंदिरों को तोड़े जाने एवं हिंदुओं के साथ हिंसा को लेकर हिंदू संगठनो के नेतृत्व में क्षेत्र के हिंदू कार्यकर्ताओं एवं हिंदू समाज के लोगों ने कस्बे में मार्च निकालते हुए थाना प्रभारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा करने के लिए सैन्य बल प्रयोग एवं उचित कदम उठाने की मांग रखी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार का तख्ता पलट होने के बाद से ही बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समाज पर जगह-जगह हिंसक हमले हो रहे हैं एवं हिंदुओं की हत्याएं वह मंदिरों को तोड़े जाने के मामले सामने आ रहे हैं। महिलाओं के साथ रेप जैसी घटनाएं भी सामने आ रही है। इसको लेकर भारत में हिंदुओं की रक्षा को लेकर लगातार आवाज उठ रही है इसी क्रम में शामली जनपद के थाना भवन कस्बे में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद एवं अन्य कई हिंदू संगठनों के नेतृत्व में सर्व हिंदू समाज के लोगों ने बाजार बंद करके कस्बे में एक मार्च निकाला।

 

 

जिसमें बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार बंद करने एवं उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने जैसे नारे लगाए गए। हजारों की संख्या में लोग कस्बे से मार्च करते हुए थानाभवन थाने पर पहुंचे। जहां थाना प्रभारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम अलग-अलग सामाजिक संगठन एवं हिंदू संगठन व मंदिर मठ की समितियां के द्वारा ज्ञापन सोपा गया। जिसमें बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार बंद करने मंदिरों को न तोड़े जाने एवं हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर उचित कदम उठाने व बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से वार्ता कर हिंदूओ को सुरक्षा प्रदान करने की मांग रखी गई है।

 

वही राष्ट्रपति से अनुरोध किया गया है कि अगर जरूरत पड़े तो सैन्य बल भी प्रयोग करके हिंदुओं की रक्षा की जाए। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा भी कार्यक्रम में शामिल है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय