Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर में फार्मासिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन को टीबी उन्मूलन के लिए जागरूक किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत फार्मासिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को टीबी के एस 1 शैडयूल की दवाओं का लेखा-जोखा विभाग को निर्धारित समय पर उपलब्ध कराने की अपील की और रोग के उन्मूलन में सहयोग का आह्वान भी किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला क्षय अधिकारी डा सर्वेश कुमार सिंह, वरिष्ठ क्षय रोग लैब पर्यवेक्षक एमपी सिंह चावला, पीपीएम कोड़िनेटर परवेंद्र यादव  ने सहारनपुर की फार्मासिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को टीबी के एस 1 शैडयूल की दवाओं का लेखा जोखा विभाग को निर्धारित समय पर उपलब्ध कराने की अपील की, जिसके अंतर्गत किस मरीज़ को या किस किस डाक्टर के पर्चे पर कौन-कौन सी टीबी की दवा मरीज़ो को दी जा रही है।

 

विभाग के निर्देशानुसार इसकी सही समय पर रिपोर्टिंग करते रहें, तांकि सम्भधित मरीज़ो कि जानकारी टीबी उन्मूलन की वेबसाइट निक्षय पर एंट्री करके टीबी मरीज़ो का नोटिफिकेशन किया जा सकें। विभाग के स्वास्थ्य कर्मी या या विभाग से अनुबंधित एनजीओ के सदस्य जाकर मरीज़ की आवश्यक जानकारी, उनका आधार, बैंक डिटेल निक्षय पर एंटर करके उन्हें सरकारी लाभ जैसे मरीज़ो को 500 रूपये प्रतिमाह डीबीटी के माध्यम से मरीज़ो को मिला पाएं और यदि मरीज़ के घर मे कोई टीबी के लक्षण वाला अन्य मरीज़ मिले तो समय रहते उसका इलाज करें।

 

इस मौके पर ड्रगिस्ट एसोसिएशन की ओर से प्रदीप लूथरा व सुशील त्यागी ने स्वास्थ्य विभाग को इस मुहीम मे पूर्ण सहयोग देने के लिए सभी सदस्यों को प्रेरित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय