Thursday, May 9, 2024

छत्रपति की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी; सिंधुदुर्ग में नौसेना दिवस 2023 कार्यक्रमों में भाग लेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंधुदुर्ग में ‘नौसेना दिवस-2023’ समारोह में भाग लेने के लिए 4 दिसंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री शाम करीब 4.15 बजे सिंधुदुर्ग पहुंचेंगे, और फिर मालवन के मेधा में राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बाद में, वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ सिंधुदुर्ग में भव्य नौसेना दिवस 2023 समारोह में भाग लेंगे।

पीएम मोदी तारकरली समुद्र तट से भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों के परिचालन प्रदर्शन को देखेंगे।

नौसेना दिवस हर साल 4 दिसंबर को मनाया जाता है। इस साल, सिंधुदुर्ग में समारोह में छत्रपति शिवाजी महाराज (1630-1680) की समृद्ध समुद्री विरासत को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिन्होंने सिंधुदुर्ग किले सहित कई तटीय और समुद्री किलों का निर्माण किया था।

प्रसिद्ध मराठा साम्राज्य के संस्थापक की मुहर ने नए नौसेना ध्वज को प्रेरित किया, जिसे पिछले साल अपनाया गया था जब प्रधानमंत्री ने पहले स्वदेशी विमान वाहक, आईएनएस विक्रांत काे कमीशन किया था।

नौसेना दिवस लोगों को भारतीय नौसेना के संचालन के विभिन्न पहलुओं, राष्ट्रीय सुरक्षा में इसके योगदान और जनता के बीच समुद्री जागरूकता पैदा करने की एक झलक भी प्रदान करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय