Monday, May 20, 2024

पीएम ऋषि सुनक रविवार को अक्षरधाम मंदिर का दौरा करेंगे, कई विदेशी नेता राजघाट जाएंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हैं। प्रधानमंत्री ऋषि सुनक रविवार सुबह अक्षरधाम मंदिर का दौरा करेंगे, जबकि विश्व के कई नेता राजघाट स्थित महात्मा गांधी के स्मारक का दौरा करेंगे। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर दौरे के दौरान उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति के भी उनके साथ रहने की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों ने बताया कि हालांकि, अधिकारी योजनाओं पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन मंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

सूत्रों ने बताया कि ब्रिटिश उच्चायोग ने मंदिर अधिकारियों को भी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी की यात्रा के बारे में सूचित कर दिया है। मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार ‘मयूर द्वार’ पर कपल के स्वागत की तैयारी की जा रही है।

प्रधानमंत्री सुनक शुक्रवार दोपहर भारत पहुंचे। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस और अन्य वरिष्ठ राजनयिकों ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री सुनक ने शनिवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास पर उनके साथ द्विपक्षीय बैठक भी की।

सूत्रों ने यह भी कहा कि रविवार सुबह, स्पेन, इंडोनेशिया और अन्य देशों के नेताओं सहित कई विदेशी गणमान्य व्यक्ति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय